scriptरेल पटरी के किनारे लावारिस हालत में मिला 70 बोरी गांजा | Mahasamund: 70 hemp sack found in railway track | Patrika News
महासमुंद

रेल पटरी के किनारे लावारिस हालत में मिला 70 बोरी गांजा

बेलसोंडा और आरंग रेलवे स्टेशन के बीच महानदी पुल के पहले रेलवे पटरी किनारे भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि तस्करों ने अपनी प्लानिंग के तहत इसे यहां फेंका हो।

महासमुंदJun 15, 2016 / 05:26 pm

आशीष गुप्ता

70 hemp scak seized

hemp sack found in railway track

महासमुंद. बेलसोंडा और आरंग रेलवे स्टेशन के बीच महानदी पुल के पहले रेलवे पटरी किनारे भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ है। करीब 70 बोरी गांजा रेलवे पटरी के किनारे लावारिस हालत में मिला था। सूचना पर महासमुंद जीआरपी की टीम मौके पर पहुंचकर गांजा जब्त कर लिया।

जीआरपी थाना महासमुंद प्रभारी आरके बारीक ने बताया कि जब्त किए गए गांजा के मूल्य का आकलन अभी नहीं किया जा सका है। माना जा रहा है कि यह गांजा ट्रेन से रायपुर की ओर ले जाया जा रहा था, लेकिन पकड़े जाने के डर से तस्करों ने महानदी पुल के पहले ट्रेन से फेंक दिया।

यह भी आशंका जताई जा रही है कि तस्करों ने अपनी प्लानिंग के तहत इसे यहां फेंका हो। जिस जगह गांजा के बोरियां गिराई गई हैं, वह नेशनल हाइवे के नजदीक है। हो सकता है कि आगे सड़क के रास्ते गांजा ले जाने की तस्करों की योजना रही हो। बहरहाल मामले की जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि ओडिशा से छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश में लंबे समय से गांजा तस्करी हो रही है। पुलिस कप्तान नेहा चंपावत के निर्देशन में ओडिशा के रास्तों पर पुलिस की निगहबानी से गांजा तस्कर लगातार पकड़े जा रहे हैं।

सड़क मार्ग पर दबाव बनने से तस्कर रेल का सहारा ले रहे हैं। हालांकि रेल के माध्यम से भी गांजा तस्करी के शिकायतें लंबे समय से है, लेकिन इतनी बड़ी मात्रा में गांजा यहां पहली बार पकड़ा गया है।

Hindi News / Mahasamund / रेल पटरी के किनारे लावारिस हालत में मिला 70 बोरी गांजा

ट्रेंडिंग वीडियो