scriptMP Flood: मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, श्योपुर-शिवपुरी में जारी है रेस्क्यू | mp weather flood like situation in sheopur shivpuri gwalior and raisen madhya pradesh, imd alert monsoon update in mp | Patrika News
भोपाल

MP Flood: मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, श्योपुर-शिवपुरी में जारी है रेस्क्यू

MP Flood: मध्यप्रदेश में भारी बारिश के बाद शनिवार को सुबह श्योपुर और शिवपुरी में बाढ़ जैसे हालात दिखाई दिए…। रेस्क्यू टीम को तैनात कर दिया गया है…।

भोपालJul 09, 2024 / 03:16 pm

Manish Gite

flood in madhya pradesh
MP Flood: मध्यप्रदेश में लगातार भारी बारिश के बाद कई जिलों में बाढ़ (flood in mp) जैसे हालात बन गए। श्योपुर शहर से लेकर कई कस्बों का सड़क संपर्क टूट गया। बड़ौदा नगर में घर, दुकान, अस्पताल, कॉलेज और थाने में भी पानी घुस गया। एक कॉलेज में परीक्षा देने के लिए एसडीआरएफ की टीम ने छात्रों को नाव में बैठाकर कॉलेज तक पहुंचाया। यही स्थिति अन्य जिलों की भी है। शिवपुरी के भदैया कुंड का झरना फूट पड़ा। वहीं ग्वालियर-चंबल संभाग में लगातार बारिश जारी है। वहीं भोपाल, रायसेन, सीहोर में भी हल्की बारिश का दौर शुरू हो गया है।
मध्यप्रदेश में मानसून (mansoon in madhya pradesh) अब पूरे राज्य में छा गया है। कई जिलों में भारी बारिश हो रही है, जबकि कई जिले ऐसे हैं जहां अब भी हल्की बारिश का दौर है। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।
href="https://www.patrika.com/bhopal-news/heavy-rain-alert-warning-issued-by-imd-for-78-hours-18826060" data-type="link" data-id="https://www.patrika.com/bhopal-news/heavy-rain-alert-warning-issued-by-imd-for-78-hours-18826060" target="_blank" rel="noopener">Heavy Rain alert: फुल फॉर्म में आया मानसून, ग्वालियर, भोपाल में 78 घंटे भारी बारिश की चेतावनी

श्योपुरः भारी बारिश से कहां कैसे हालात

flood in sheopur: शनिवार को सुबह से ही श्योपुर जिले का बड़ौदा नगर टापू में तब्दील हो गया है। बाजार में पानी भर गया है। बड़ोदा कस्बे का सड़क संपर्क श्योपुर मुख्यालय से भी टूट गया है। इसके साथ मानसून के निचले इलाके में पानी भर गया है। लोगों को वहां से हटा दिया गया है। यहां से बहने वाली सीप नदी में पानी बढ़ जाने से बस्ती में पानी भर गया है। यहां तक की अस्पताल में भी पानी घुस गया है। जैसे तैसे लोगों को अस्पताल से बाहर निकाला गया।
MP Flood: बेसली नदी में आया उफान, 8 घंटे तक फंसे रहे लोग, मदद के लिए लोगों ने लगाई गुहार

श्योपुर शहर (sheopur city) के कदवाल नदी का जल स्तर लगातार बढ़ने से गुप्तेश्वर मंदिर डूब गया है। रेस्क्यू करते हुए मंदिर में फंसे पुजारी को बचाया गया। बाढ़ को देखते हुए कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड़ और पुलिस अधीक्षक अभिषेक आनंद ने हालातों का जायजा लिया। पूरे क्षेत्र में एसडीआरएफ टीम तैनात कर दी गई है।
MP Weather Alert: एमपी में भारी बारिश, आज 19 जिलों में मौसम विभाग का Alert

sheopur flood news

मानपुर में तीन महिलाओं को रेस्क्यू किया

मानपुर कस्बे से खबर है कि वहां भी कुछ इलाके में पानी भर गया था। इससे अस्पताल का रास्ता बंद हो गया। एसडीआरएफ की टीम वहां भी पहुंच गई और सेवापुर गांव निवासी महिला सुनीता मीणा और दो अन्य महिलाओं को उनके अटेंडरों के साथ सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया।

बड़ौदा नगर के कॉलेज में पानी

बड़ौदा नगर के कॉलेज में भी पानी भर गया है, इस कारण यहां परीक्षा देने आने वाले छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बाढ़ की स्थिति को देखते हुए एसडीआरएफ (sdrf) की टीम मौजूद है। टीम ने छात्रों को श्योपुर महाविद्यालय में परीक्षा देने के लिए पहुंचाया। इस दौरान कई छात्र परीक्षा देने से वंचित रह गए।
college student in sheopur flood
श्योपुर में बाढ़ से घिरे कॉलेज छात्रों को परीक्षा के लिए ले जाते एसडीआरएफ की टीम।

पार्वती में उफानः श्योपुर-कोटा मार्ग बंद

इधर, खबर है कि कोटा श्योपुर सड़क मार्ग (sheopur – kota road) भी बंद हो गया है। खातौली पुल पर लगभग दो फीट पानी बह रहा है। प्रशासन ने इस मार्ग को बंद कर दिया है। किसी को भी नदी की तरफ जाने नहीं दिया जा रहा है। अमराल नदी रपटे पर भी 10 फीट पानी आने के बाद आसपास के करीब एक दर्जन गांवों का सड़क संपर्क कट गया है।

स्कूल वैन को पुल पार करने से रोक दिया

क्वारी नदी के पुल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक स्कूल वैन पुल पर पानी होने के बावजूद निकलने का प्रयास कर रही है। ड्राइवर की इस हरकत को देख लोगों ने उसे तुंत रोक दिया।इकलोद गांव के विजयपुर के पास यह ब्रिज है। यदि ड्राइवर को नहीं रोका जाता तो बड़ा हादसा भी हो सकता था।
संबंधित खबर: href="https://patrika.com/shivpuri-news/shivpuri-miraculous-bhadaiya-kund-waterfall-start-flowing-see-video-18823053" data-type="link" data-id="https://patrika.com/shivpuri-news/shivpuri-miraculous-bhadaiya-kund-waterfall-start-flowing-see-video-18823053" target="_blank" rel="noopener">चल पड़ा वो चमत्कारी झरना जिसके कुंड में नहाने से टूटे रिश्ते भी दोबारा जुड़ जाते हैं, दूर-दूर से आते हैं कपल्स


शिवपुरी में कई जगह पानी घुसा

shivpuri weather: href="https://www.patrika.com/shivpuri-news" data-type="link" data-id="https://www.patrika.com/shivpuri-news" target="_blank" rel="noopener">शिवपुरी में लगातार बारिश से कई निचली बस्तियों में पानी घुस गया है। भदैया कुंड तक जाने वाले रास्ते पर एक से डेढ़ फीट तक पानी भर गया है। भदैया कुंड से झरना फूट पड़ा है। यह पर्यटन स्थल है। प्रशासन ने वहां किसी के भी जाने पर रोक लगा दी है।

pawa waterfall: पवा झरने में बढ़ा पानी

शिवपुरी में लगातार भारी बारिश से पवा झरना (pawa waterfall) गुलजार हो गया है। यहां बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचने लगे हैं। यहां एक साथ कई छोटे-बड़े झरने देखने को मिलते हैं, इसलिए यह पर्यटकों को लुभाता है। झरने में पानी बढ़ने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। प्रशासन ने पर्यटकों को झरने के करीब जाने से रोकना शुरू कर दिया है। यह झरना शिवपुरी से 30 किमी दूर स्थित पोहरी रोड पर है।

ग्वालियर में जारी है बारिश

Gwalior weather: ग्वालियर में शुक्रवार रात से लगातार बारिश जारी है। लोहा मंडी, कोटावाला मोहल्ले में शनिवार को सुबह बारिश के दौरान एक खाली पड़े मकान की ऊपरी मंजिल गिर गई। हालांकि इससे कोई जनहानि नहीं हुई है। ग्वालियर-चंबल संभाग में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है।

रायसेन में सड़के पानी में डूबे

raisen rain: रायसेन जिले में पिछले 24 घंटे से बारिश का दौर चल रहा है। आलम यह है कि शनिवार को सुबह से ही रायसेन की मुख्य सड़क पर पानी भर गया है। इससे आवागमन में परेशानी हो रही है। प्रशासन नदी-नाले पर से वाहन निकलने नहीं दे रहा है।

भोपाल में हल्की बारिश

bhopal weather: भोपाल में हल्की बूंदाबांदी शुक्रवार रात से जारी है। शनिवार को सुबह भी हल्की बूंदाबांदी का दौर जारी है। पूरे शहर में बादल छाए हुए हैं। कभी भी तेज बारिश हो सकती है।

Hindi News/ Bhopal / MP Flood: मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, श्योपुर-शिवपुरी में जारी है रेस्क्यू

ट्रेंडिंग वीडियो