scriptGood Luck Tips: किचन के इन मसाले चमका देंगे किस्मत, जानें किस मसाले से मजबूत होंगे कमजाेर ग्रह | Patrika News
भोपाल

Good Luck Tips: किचन के इन मसाले चमका देंगे किस्मत, जानें किस मसाले से मजबूत होंगे कमजाेर ग्रह

8 Photos
1 month ago
1/8

 

सूर्य


सूर्य ग्रहों के राजा हैं। इनका संबंध काली मिर्च, गुड़, सरसों, लाल मिर्च और जौ से होता है। इन मसालों का सही उपयोग करें तो आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत हो सकती है।

 

2/8

 

चंद्रमा


चंद्रमा का कनेक्शन हिंग और इलायची से होता है। इन मसालों का सही इस्तेमाल मन को शांत रखता है। और कुंडली में चंद्रमा को मजबूत करता है।

 

3/8

 

गुरु


गुरु सौरमण्डल के सबसे बड़े ग्रह हैं। इस ग्रह का नाता हल्दी से है। हल्दी का दान करने और घर में इसका इस्तेमाल करने से गुरु मजबूत होते हैं।

 

4/8

 

शनि


शनि न्याय के देवता हैं। सभी को कर्मों के अनुसार फल देते हैं। इस ग्रह का संबंध काली मिर्च, तेल, लौंग, शहद, और काले तिल से होता है।

 

5/8

 

मंगल


मंगल का नाता चीनी, लाल मिर्च, अदरक, मेथी और मूंगफली से होता है। घर में इन चीजों का इस्तेमाल करके आप कुंडली में मंगल की दशा मजबूत कर सकते हैं।

 

6/8

 

बुध


बुध ग्रह का संबंध धनिये से होता है। बुधवार के दिन घनिये का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से कमजोर बूध मजबूत होने लगेगा।

 

7/8

 

शुक्र


दैत्यों के गुरु शुक्र का संबंध सौंफ, जीरा और नमक से होता है। कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होने से धन-संपत्ति की कमी नहीं होती।

 

8/8

 

राहु और केतु


राहु का नाता जायफल और तेजपत्ते से होता है। वहीं केतु का कनेक्शन काला नमक, अजवाइन, अमचूर और इमली से होता है। इन मसालों का इस्तेमाल करके राहु-केतु के प्रभाव को कम किया जा सकता है।

 

loksabha entry point
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.