scriptनए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम का बहिष्कार दुर्भाग्यपूर्ण व गैर जिम्मेदाराना, योगी ने विपक्षयों पर साधा निशाना | Yogi adityanath first reaction on New parliament inauguration | Patrika News
लखनऊ

नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम का बहिष्कार दुर्भाग्यपूर्ण व गैर जिम्मेदाराना, योगी ने विपक्षयों पर साधा निशाना

New Parliament Inauguration: 19 विपक्षी दलों ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के बहिष्कार का एलान किया है। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूर्भाग्यपूर्ण बताया है।
 
 

लखनऊMay 25, 2023 / 02:52 pm

Aman Pandey

Campaign against encroachment will run in UP till May 31

नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के बहिष्कार के एलान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है।

New Parliament Inauguration: देश के नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह पर सियासत कम होने का नाम नहीं ले रही है। 24 मई को कांग्रेस और समाजवादी पार्टी समेत 19 विपक्षी दलों ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने का एलान किया है। इस पर अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया सामने आई है। सीएम योगी ने कहा कि विपक्षी दल इस मामले पर राजनीति कर रहे हैं। नए संसद भवन पर उनका गैर जिम्मेदाराना रवैया है।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “स्वतंत्र भारत के इतिहास में 28 मई की तिथी एक गौरवशाली दिन के रूप में दर्ज़ होने जा रही है। इस दिन प्रधानमंत्री मोदी भारत के लोकतंत्र की प्रतीक भारत वासियों को नई संसद भेंट करेंगे। इस ऐतिहासिक अवसर को गरिमामय और गौरवशाली बनाने की बजाए, कांग्रेस समेत विपक्षी दलों द्वारा जिस तरह की बयानबाजी हो रही है वह अत्यंत दुखद, गैर जिम्मेदाराना और लोकतंत्र को कमज़ोर करने वाला है।”
यह भी पढ़ें

अयोध्या का बाहुबली नेता NIA के रडार पर, लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ रहे तार!

सभी दलों को लोकतंत्र को मजबूत करना चाह‌िए: योगी
नई संसद भवन अगले 100 वर्ष को ध्यान में रखकर अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ तैयार की गई है। इस मौके पर भी सभी दलों को शामिल होकर देश के लोकतंत्र को मजबूत करना चाहिए।
बता दें कि नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। जबकि विपक्ष का कहना है कि भवन का उद्धाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए। उन्हें आमंत्रित ही नहीं किया गया है। यह राष्ट्रपति पद का अपमान करने वाला है। इसे लेकर देश की 19 पार्टियों ने उद्घाटन कार्यक्रम का बहिष्कार किया है।

Hindi News/ Lucknow / नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम का बहिष्कार दुर्भाग्यपूर्ण व गैर जिम्मेदाराना, योगी ने विपक्षयों पर साधा निशाना

ट्रेंडिंग वीडियो