scriptWeather News: 8 से 12 मई के बीच गरज-चमक के साथ बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट | weather update imd issued heavy rainfall and thunderstorm aaj ka mausam | Patrika News
लखनऊ

Weather News: 8 से 12 मई के बीच गरज-चमक के साथ बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

Weather News: मौसम विभाग ने 7 से 12 मई के बीच बारिश का संभावना जताई है। इसको लेकर आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है।

लखनऊMay 07, 2024 / 09:26 am

Aman Pandey

xr:d:DAFl8mUQCAU:10,j:8630443100472248671,t:24030114

Weather News: पूर्वोत्तर भारत में 6 मई से प्री-मानसून गतिविधियां शुरू होने की संभावना है। इससे पूर्वी और उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों में मूसलाधा बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में लखनऊ समेत पूर्वांचल में 6 से 10 मई के बीच गरज-चमक के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान हैं।

लखनऊ का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ में 8 मई से एक बार फिर मौसम बदलने वालाा है, जिससे लोगों को चिलचिलाती धूप से राहत मिलेगी। आईएमडी के मुताबिक, 8 मई से 12 मई के बीच लखनऊ में गरज-चमक के साथ तेज बारिश होगी। इस दौरान तेज हवा चलने की भी संभावना है। वहीं, इस हफ्ते लखनऊ का अधिकतम तापमान 37 से 39 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

इन जिलों में होगी बरसात

IMD के मुताबिक, 7 से 12 मई के बीच गाजीपुर, गोरखपुर, हरदोई, जौनपुर, झांसी, कन्नोज, कानपुर, कुशीनगर, लखीमपुर, मथुरा, मेरठ, वाराणसी, प्रयागराज, नोएडा, आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, आजमगढ़, बागपत, बहराइच, बलिया, बाराबंकी, बरेली, भदौही, गाजियाबाद, बिजनौर, बुलंदशहर, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, इटावा, फतेहपुर, फुरसतगंज और मुजफ्फरनगर में गरज-चमक के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है।

मौसम का पूर्वानुमान

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, पूर्वोत्तर भारत में 6 मई से प्री-मानसून गतिविधियां शुरू होने की संभावना है। इससे पूर्वी और उत्तर पूर्वी भारत के कई राज्यो में झमाझम बारिश होगी। इस दौरान तेज हवाएं (40-50 किमी प्रति घंटे) चलने की उम्मीद है।

कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

वहीं बिहार के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण, जो पश्चिम बंगाल और ओडिशा की ओर फैली ट्रफ के साथ मिलकर गरज के साथ बारिश लाएगा। मौसम विभाग की ओर सेपूर्वी यूपी के लोगों को तूफान और बिजली गिरने के दौरान सुरक्षित रहने के साथ सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

Hindi News/ Lucknow / Weather News: 8 से 12 मई के बीच गरज-चमक के साथ बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो