scriptMonsoon 2024: खुशखबरी! आज यूपी के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने की बड़ी भविष्यवाणी  | UP monsoon alert update 2024 heavy rainfall alert in lucknow kanpur to noida know imd weather forecast | Patrika News
लखनऊ

Monsoon 2024: खुशखबरी! आज यूपी के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने की बड़ी भविष्यवाणी 

भीषण गर्मी से परेशान यूपी के लोगों को मौसम विभाग ने बड़ी खुशखबरी दी है। मंगलवार को यूपी के पूर्वी हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है।

लखनऊJun 18, 2024 / 12:27 pm

Swati Tiwari

यूपी में चिलचिलाती धूप और प्रचंड गर्मी से यूपी वालों को जल्द ही राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में आंधी और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। यूपी के इन हिस्सों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। प्रचंड गर्मी ने सोमवार को भी अपना कहर बरसाया। सोमवार को प्रयागराज यूपी का सबसे गर्म शहर रहा जहां तापमान 47.7 डिग्री तक पहुंच गया। 
monsoon

यूपी के इन हिस्सों में होगी बारिश 

आज यूपी के कुछ हिस्सों में लोगों को गर्मी से आराम मिल सकता है।  हालांकि, प्रदेश में आज से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं, जबकि पूर्वी यूपी में के कुछ हिस्सों में बारिश और गरज चमक के साथ झमाझम बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में आंधी और गरज के साथ झमाझम बारिश हो सकती है । गर्मी से दहकते लखनऊ, कानपुर से नोएडा तक के लिए यह बड़ी खुशखबरी है। 

इस दिन होगी मानसून की एंट्री 

इस भीषण गर्मी के कारण अब तक पूरे प्रदेश में 160 लोगों की मौत हो गई है। गर्मी का सबसे ज्यादा असर मध्य यूपी और बुंदेलखंड में है। सोमवार को चित्रकूट में 15 लोगों की जान चली गई वहीं हमीरपुर में दो पीआरडी जवान समेत 14 लोगों ने दम तोड़ दिया। मौसम विभाग के अनुसार यूपी में 20 से 25 जून के बीच मानसून की एंट्री हो सकती है। 

Hindi News/ Lucknow / Monsoon 2024: खुशखबरी! आज यूपी के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने की बड़ी भविष्यवाणी 

ट्रेंडिंग वीडियो