scriptदिवाली से पहले 40 हजार कर्मियों को बड़ी सौगात, चार फीसद बढ़ेगा डीए | The | Patrika News
लखनऊ

दिवाली से पहले 40 हजार कर्मियों को बड़ी सौगात, चार फीसद बढ़ेगा डीए

gift for corporation employees दिवाली से पहले उत्तराखंड में निगम कर्मियों को महंगाई भत्ते (डीए) में चार फीसद बढ़ोत्तरी की बड़ी सौगात मिली है। राज्य में 40 हजार से अधिक कर्मचारी इससे लाभान्वित होंगे। सार्वजनिक उद्यम विभाग की ओर से बढ़े डीए का विधिवत आदेश जल्द जारी किए जाने की उम्मीद है।

लखनऊSep 24, 2024 / 10:33 am

Naveen Bhatt

DA of corporation workers will increase in Uttarakhand

उत्तराखंड में निगम कर्मियों के डीए में चार फीसद बढ़ोत्तरी होगी

gift for corporation employees:दिवाली से पहले 40 हजार से अधिक निगम और निकाय कर्मियों को उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को इस संबंध में फाइल को अनुमोदन दे दिया है। इससे निगम, निकाय, प्राधिकरण, पंचायतों समेत स्वायत्तशासी संस्थाओं के 40 हजार से अधिक कर्मियों को अब बढ़े डीए का लाभ मिलेगा। राज्य में राज्यकर्मियों को बढ़े महंगाई भत्ते का लाभ लोकसभा चुनाव-2024 की आचार संहिता लगने से दो दिन पहले मिल गया था। इसके बाद से निगमकर्मी भी डीए में चार फीसदी की वृद्धि की मांग कर रहे थे। अब मुख्यमंत्री ने डीए बढ़ाने की फाइल पर अनुमोदन दे दिया है।

छह हजार रुपये तक वेतन बढ़ोत्तरी

इस वृद्धि के बाद निगमकर्मियों का कुल डीए अब पचास फीसद हो गया है। इससे निगम कर्मचारियों के वेतन में आठ सौ रुपये प्रतिमाह से लेकर छह हजार रुपये प्रतिमाह तक का बढ़ोत्तरी हो जाएगी। इसके साथ ही पांचवें केंद्रीय वेतनमान में आहरित कर रहे सार्वजनिक निकाय, उपक्रमों के कर्मियों को भी बढ़े डीए का लाभ एक जनवरी से मिलेगा। सीएम के अनुमोदन के साथ ही निगम कर्मियों की मुराद पूरी हो गई है।
ये भी पढ़ें:- खतरे में तीन देशों की सीमाओं को जोड़ने वाला हाईवे, अब चार घंटे ही चलेंगे वाहन

जमकर मनाएंगे दिवाली

राज्य में डीए न बढ़ने से निगम कर्मी काफी परेशान थे। वह लगातार सरकार से डीए बढ़ाने की मांग पर मुखर थे। सोमवार को सीएम ने उनकी मांग पूरी करते हुए बढ़े हुए डीए को अनुमोदित कर दिया है। अब राज्य के निगम कर्मी दिवाली और अन्य त्योहार जमकर मनाएंगे। निगम कर्मियों ने डीए में बढ़ोत्तरी के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी का आभार भी जताया है। बढ़ती महंगाई के बीच डीए न बढ़ने से निगम कर्मियों को तमाम परेशानियां उठानी पड़ रही थी। अब सरकार ने उनकी समस्या का समाधान कर दिया है।

Hindi News/ Lucknow / दिवाली से पहले 40 हजार कर्मियों को बड़ी सौगात, चार फीसद बढ़ेगा डीए

ट्रेंडिंग वीडियो