scriptप्रेमी युगल प्रकरण:पुलिस ने हिंदूवादी नेता को उठाया, दो समुदायों के बीच बढ़ा तनाव, बाजार बंद | Lover couple case: Tension increased between two communities, market closed, 150 people sued | Patrika News
लखनऊ

प्रेमी युगल प्रकरण:पुलिस ने हिंदूवादी नेता को उठाया, दो समुदायों के बीच बढ़ा तनाव, बाजार बंद

Communal tension:हिंदू युवक और मुस्लिम किशोरी के प्रेम प्रसंग विवाद से देहरादून में दो पक्षों के बीच सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया है। इसी बीच आज पुलिस ने एक हिंदूवादी नेता को उठाया तो आक्रोश और बढ़ गया। गुस्साए लोगों ने बाजार बंद करा दिया है। इधर, पुलिस ने इस प्रकरण में 150 से अधिक लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

लखनऊSep 27, 2024 / 04:03 pm

Naveen Bhatt

Market closed in Dehradun amid controversy over Hindu-Muslim love couple

देहरादून में दो समुदायों में तनाव के बीच आज बाजार बंद रहा

Communal tension:मुस्लिम समुदाय की एक किशोरी के हिंदू युवक से मिलने को लेकर गुरुवार देर रात देहरादून में बवाल हो गया था। बताया जा रहा है कि मुस्लिम पक्ष के लोगों ने प्रेमी युवक की जमकर पिटाई कर दी थी। उसके बाद दो समुदाय आमने-सामने हो गए थे। देर रात मौके पर पथराव शुरू हो गया था। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई।  विवाद की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची ने लाठियां फटकार कर बमुश्किल हालात सामान्य बना दिए थे। इसी बीच आज पुलिस ने एक हिंदूवादी युवक को उठा लिया थ। उसके बाद हालात और बिगड़ गए। गुस्साए लोगों ने पूरा मार्केट बंद करा दिया। इससे पुलिस ओर खुफिया विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। आला अधिकारी इस पूरे प्रकरण पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। एहतियातन भारी संख्या में पुलिस फोर्स देहरादून में तैनात किया गया है।

35 नामजद सहित 150 पर मुकदमा

देहरादून पुलिस ने इस प्रकरण में करीब 35 नामजद सहित 150 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसी बीच पुलिस ने हिंदूवादी नेता को भी उठा लिया था। सूचना मिलते ही पूरे शहर में आक्रोश फैल गया था। गुस्साए लोगों ने मार्केट बंद कर दिया। उन्होंने पुलिस से इंसाफ की मांग उठाई। घटना से देहरादून में माहौल गरमाया हुआ है। इस प्रकरण से दो समुदायों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हुइ है।
संबंधित खबर:- प्रेमी युगल को लेकर बिगड़ा सांप्रदायिक माहौल, पथराव और लाठीचार्ज, कई वाहन क्षतिग्रस्त

बदायूं से आई थी किशोरी

बदायूं निवासी समुदाय विशेष की एक किशोरी देहरादून में अपने प्रेमी से मिलने पहुंची थी। शाम के समय किशोरी ने प्रेमी को रेलवे स्टेशन पर बुलाया तो इसकी भनक दोनों समुदाय के लोगों को लग गई। पहले स्टेशन पर एक समुदाय के लोग बड़ी संख्या में एकत्र हुए। इसके बाद युवक रेलवे स्टेशन पर किशोरी से मिलने पहुंचा तो दूसरे समुदाय के लोग भी एकत्र होना शुरू गए। देखते ही देखते मौके पर बवाल हो गया था।

Hindi News / Lucknow / प्रेमी युगल प्रकरण:पुलिस ने हिंदूवादी नेता को उठाया, दो समुदायों के बीच बढ़ा तनाव, बाजार बंद

ट्रेंडिंग वीडियो