scriptHeavy Rain Alert: यूपी की इन 9 जिलों में होगी भयंकर बारिश, 5 और 6 जुलाई को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी | Heavy rainfall alert in 9 district of uttar pradesh from 5 to 8 July orange alert imd weather update | Patrika News
लखनऊ

Heavy Rain Alert: यूपी की इन 9 जिलों में होगी भयंकर बारिश, 5 और 6 जुलाई को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आठ तारीख तक प्रदेश में झमाझम बारिश के साथ तेज आंधी की आशंका जताई है। 5 और 6 को तेज आंधी के साथ भारी बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

लखनऊJul 05, 2024 / 07:33 am

Swati Tiwari

UP Rain Update: यूपी में मानसून की एंट्री के बाद बारिश का दौर जारी है। इस बारिश से किसानों और आम नागरिकों को राहत मिली है तो वहीं इस बारिश की वजह से कई लोगों को मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा है। जलभराव के कारण लोगों को आने- जाने में काफी दिक्कत हो रही है।

ऑरेंज अलर्ट जारी

यूपी में मानसून मेहरबान है। बीते 24 घंटे में कई शहरों में बहुत बारिश हुई है। अब ऐसे में मौसम विभाग ने आठ जुलाई तक उत्तर प्रदेश के विभिन्न जगहों पर बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। पांच व छह जुलाई को बहुत भारी होने का आरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश हो रही है। अगले चार-पांच दिन तक तेज बारिश हो सकती है। इससे तापमान में गिरावट आएगी, लेकिन नमी के कारण उमस रहने के आसार हैं।
यह भी पढ़ें

इन जिलों में कक्षा 1 से 8 तक के सारे स्कूल बंद, जानिए क्या है कारण

इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग ने बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और आसपास के इलाकों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी है।

Hindi News/ Lucknow / Heavy Rain Alert: यूपी की इन 9 जिलों में होगी भयंकर बारिश, 5 और 6 जुलाई को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो