scriptCM Yogi Action: MP के सीएम मोहन यादव के पत्र पर योगी आदित्यनाथ का एक्‍शन, टीकमगढ़ की समस्या खत्म | CM Yogi action on MP CM Mohan Yadav letter Tikamgarh Drinking water crisis Solved | Patrika News
लखनऊ

CM Yogi Action: MP के सीएम मोहन यादव के पत्र पर योगी आदित्यनाथ का एक्‍शन, टीकमगढ़ की समस्या खत्म

CM Yogi Action: मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव के पत्र पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने तत्काल एक्‍शन लिया है। इसके बाद अब एमपी के टीकमगढ़ शहर की पेयजल समस्या का समाधान हो गया।

लखनऊJun 13, 2024 / 06:34 pm

Vishnu Bajpai

CM Yogi Action: MP के सीएम मोहन यादव के पत्र पर योगी आदित्यनाथ का एक्‍शन, टीकमगढ़ की समस्या खत्म

CM Yogi Action: MP के सीएम मोहन यादव के पत्र पर योगी आदित्यनाथ का एक्‍शन, टीकमगढ़ की समस्या खत्म

CM Yogi Action: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के अनुरोध पर ललितपुर के जमरार बांध से टीकमगढ़ को 0.72 एमसीएम पानी की आपूर्ति करने पर सहमति जताई है। दरअसल, टीकमगढ़ शहर में पेयजल संकट को दूर करने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था। इस पत्र के जवाब में योगी आदित्यनाथ ने ललितपुर जिले के जमरार बांध से 0.72 एमसीएम पानी टीकमगढ़ शहर को देने की सहमति जताई है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की इस पहल से टीकमगढ़वासियों को जल्द ही पानी की समस्या से निजात मिलेगी।

गर्मी के चलते एमपी के टीकमगढ़ शहर में पानी को लेकर मचा हाहाकार

इस समय पूरे देश में गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में गर्मी के मौसम में अक्सर पानी की समस्या से लोगों की हालत खराब हो जाती है। इसी के चलते भीषण गर्मी में मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड का इलाका पानी की कमी की मार झेल रहा है।
यह भ्‍ज्ञी पढ़ें : सीएम योगी का बड़ा फैसला, इन लोगों के खाते में सीधे भेजे जाएंगे रुपये, 20 जून से मिलेगी दूसरी सौगात

इसके लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पानी की समस्या के मामले में मदद मांगी थी। एमपी के सीएम का पत्र मिलते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह समस्या निपटा दी। उन्होंने एमपी में चल रही पानी की समस्या को दूर करने के लिए मदद की बात कही है।

सीएम योगी ने कुछ घंटों में निपटा दी मोहन यादव की समस्या

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ शहर में पानी की समस्या बढ़ने के बाद एमपी के सीएम मोहन यादव ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने टीकमगढ़ शहर की पेयजल समस्या के समाधान के लिए योगी आदित्यनाथ से ललितपुर जिले में स्थित जमरार डैम से पानी उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था।
मुख्यमंत्री मोहन यादव के अनुरोध पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीकमगढ़ शहर की पेयजल व्यवस्था के लिए जमरार डैम से 0.72 एमसीएम पानी उपलब्ध कराने का निर्णय लिया। सीएम मोहन यादव ने 12/06/2024 को यूपी के सीएम को पत्र लिखा और उसी दिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने समस्या निपटा दी। इसका पत्र भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Hindi News/ Lucknow / CM Yogi Action: MP के सीएम मोहन यादव के पत्र पर योगी आदित्यनाथ का एक्‍शन, टीकमगढ़ की समस्या खत्म

ट्रेंडिंग वीडियो