scriptमठ जाओ, डर लगे तो हनुमान मंदिर जाओ, सब जाते हैं- योगी | after result of loksabha Yogi says go to Hanuman temple visit Muth | Patrika News
लखनऊ

मठ जाओ, डर लगे तो हनुमान मंदिर जाओ, सब जाते हैं- योगी

गठबंधन की कवायद करने वाले लोग अपना दुर्ग तक नहीं बचा पाए- योगी आदित्यनाथ
भारतीय जनता पार्टी के लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं है, इसलिए हमने कहा था मोदी तो मुमकिन है
 

लखनऊMay 24, 2019 / 08:57 pm

Anil Ankur

biometric registration to all pensioners and family pensioner

biometric registration to all pensioners and family pensioner

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 में ऐतिहासिक बहुमत मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में कहा कि यूपी सरकार में बदलाव होंगे, लेकिन अभी जल्दी नहीं है। जीते हुए विधायकों और मंत्रियों का पहले स्वागत होगा। योगी यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में एनडीए ने देश के अंदर जो प्रचंड बहुमत हासिल किया है, उसके लिए हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का अभिनंदन करते हैं। सपा, बसपा और रालोद के गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि स्वार्थ के गठबंधन की कवायद करने वाले लोग अपना दुर्ग तक नहीं बचा पाए।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं है, इसलिए हमने कहा था कि मोदी है तो मुमकिन है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में महंगाई, कानून व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, टूटी सड़कें और किसानों की समस्या मुद्दा नहीं बन पाई, क्योंकि विगत पांच वर्षों में मोदी जी की सरकार इन समस्याओं का समाधान करने में सफल रही है। योगी ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान नकारात्मक राजनीति करने वाला विपक्ष व्यक्तिगत टीका-टिप्पणी पर उतर आया था।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पहली बार प्रदेश के अंदर योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के समाज के प्रत्येक तबके तक पहुंचा गया है। आयुष्मान भारत योजना के तहत 6 करोड़ 50 लाख लोगों को गोल्डन कार्ड जारी किया जा चुका है, तो इस योजना से वंचित रह गए 56 लाख लोगों को मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत कवरेज दिया गया है। 2 करोड़ 60 लाख से अधिक परिवारों को शौचालय देने के साथ ही एक करोड़ से अधिक परिवारों को नये विद्युत कनेक्शन देने में हमारी सरकार सफल रही है। इसके साथ ही ऐसी विभिन्न योजनाओं के जरिए प्रदेश की जनता को जोड़ा गया है।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस बार के चुनाव में प्रदेश की जनता ने परिवारवाद और जातिवाद की राजनीति को एक सिरे से खारिज करते हुए विकास और राष्ट्रवाद की राजनीति को स्वीकार्य किया है।
इससे पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि हमने 51 प्रतिशत प्राप्त किया तो यही हमारे लिए जीत का बहुत बड़ा आधार रहा है। हमारे लाखों लाख कार्यकर्ताओं ने जमीनी स्तर पर काम किया। इसके साथ ही हम प्रदेश के 13 करोड़ वोटर्स के पास 146 प्रोग्रामों के द्वारा संपर्क में रहे।
उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई एजेंडा नहीं था वह सिर्फ जातियों के समीकरण पर काम करते रहे, उसे जनता ने देखा और बड़े स्तर पर जवाब दिया। इस बार का रिजल्ट यह साफ करता है कि विपक्ष नकारात्मक प्रचार करता रहा है, जिसको जनता ने नकार दिया।
कल से फिर होगी पेट्रोल किल्लत-लखनऊ में एक और पेट्रोल पंप निलम्बित
लखनऊ। शनिवार से लखनऊ में पेट्रोल और डीजल लेने में और दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि मशीन में टैम्परिंग करने के आरोप में इंडियन आयल ने लखनऊ की हृदय स्थली कहे जाने वाले हजरतगंज क्षेत्र में एक और पंप इंडियन आयल ने निलम्बित कर दिया है।
भाजपा नेता का यह पेट्रोल पंप जिया मऊ क्षेत्र के मुख्य मार्ग पर स्थापित है। इसकी जांच करीब तीन साल पहले हुई थी। जांच में इस पंप में गड़बड़ी पाई गई और यह भी पाया गया कि मशीन में चिप लगाकर टैम्परिंग की जा रही है और बड़े स्तर पर कम तेल दिया जा रहा है। यह कार्रवाई तत्कालीन एसटीएफ और इंडियन आयल के अधिकारियों की ज्वाइंट टीम ने की थी। इस मौके पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव मौर्य भी मौजूद थे।
रिपोर्टर – अनिल के अंकुर

Hindi News/ Lucknow / मठ जाओ, डर लगे तो हनुमान मंदिर जाओ, सब जाते हैं- योगी

ट्रेंडिंग वीडियो