scriptLok Sabha Elections:पांच सीटों पर 55 प्रत्याशियों के बीच होगा महा मुकाबला | 55 candidates are in the fray for five Lok Sabha seats in Uttarakhand | Patrika News
लखनऊ

Lok Sabha Elections:पांच सीटों पर 55 प्रत्याशियों के बीच होगा महा मुकाबला

लोस चुनाव (Lok Sabha Elections) में नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब पांच सीटों पर प्रत्याशियों (candidates) की स्थिति स्पष्ट हो गई है। अब इस चुनाव में पांच सीटों पर 55 प्रत्याशियों के बीच महा मुकाबला होगा।

लखनऊMar 30, 2024 / 08:18 pm

Naveen Bhatt

additional_chief_electoral_officer_vijay_kumar_jogdande_held_a_press_conference_regarding_the_nomination_for_lok_sabha_elections.jpg

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने लोस चुनाव के नामांकन को लेकर प्रेसवार्ता की

लोस चुनाव की नामांकन प्रक्रिया उत्तराखंड में बीते 27 मार्च को पूर्ण हो गई थी। आज यानी शनिवार को नाम वापसी का दिन तय किया गया था। नाम वापसी की प्रक्रिया दिन में तीन बजे तक निर्धारित की गई थी। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने मीडिया सेंटर सचिवालय में प्रेस ब्रीफिंग करते हुए बताया कि शनिवार को प्रदेश में सभी 5 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि शनिवार दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी का समय निर्धारित था। पूरे प्रदेश की पांच लोकसभा सीटों में से केवल एक सीट अल्मोड़ा से निर्दलीय उम्मीदवार अर्जुन कुमार देव ने अपना नामांकन वापस लिया है।
हरिद्वार लोस सीट पर किसी भी उम्मीदवार ने नाम वापस नहीं लिया। लिहाजा इस सीट पर अब 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में होंगे। इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र रावत, कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत और बसपा सहित कुल 14 प्रत्याशियों के बीच चुनावी मुकाबला होगा।
उत्तराखंड की पांच लोस सीटों पर कुल 55 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। टिहरी सीट पर 11, पौड़ी गढ़वाल सीट पर 13, अल्मोड़ा में 7 जबकि नैनीताल सीट पर 10 प्रत्याशी अब चुनाव मैदान में होंगे। सभी प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार में ताकत झोंक दी है। राज्य में 19 अप्रैल को मतदान होना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो