scriptWhatsApp में जुड़ने जा रहा नया फीचर Waveform, वॉयस नोट भेजने से पहले सुन सकेंगे रिकॉर्डिंग | Whatsapp to launch Waveform Feature for Voice message | Patrika News
टेक्नोलॉजी

WhatsApp में जुड़ने जा रहा नया फीचर Waveform, वॉयस नोट भेजने से पहले सुन सकेंगे रिकॉर्डिंग

इस फीचर की फिलहाल टेस्टिंग की जा रही है। इस फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर्स के पास वॉयस मैसेज भेजने से पहले रिकॉर्डिंग बंद करने और उसे सुनने का ऑप्शन होगा।

Jun 29, 2021 / 02:48 pm

Mahendra Yadav

whatsapp_new_feature.png
इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp समय—समय पर यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाता रहता है। फेसबुक के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर अकसर एक जैसे फीचर्स लाते रहते हैं। अब खबर आ रही है कि व्हाट्सएप में जल्द ही एक नया फीचर आने वाला है। इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी को भी voice note भेजने से पहले उसे चलाकर सुन सकेंगे। इससे फायदा यह होगा कि यूजर्स गलत मैसेज भेजने से बच जाएंगे। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है।
Waveform Feature
WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप के इस नए फीचर को Waveform Feature नाम दिया गया है। इस फीचर की फिलहाल टेस्टिंग की जा रही है। इस फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर्स के पास वॉयस मैसेज भेजने से पहले रिकॉर्डिंग बंद करने और उसे सुनने का ऑप्शन होगा। फिलहाल व्हाट्सएप में यह सुविधा नहीं है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वेवफॉर्म फीचर पहले से मौजूद है। यह यूजर्स को वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करते समय रियल-टाइम वॉयस वेवफॉर्म दिखाता है।
यह भी पढ़ें— जानिए क्या है GB WhatsApp? इसका इस्तेमाल पहुंचा सकता है आपको नुकसान

whatsapp_new_feature_2.png
यूजर बच जाएंगे गलत मैसेज भेजने से
इस फीचर की मदद से यूजर रिकॉर्डिंग को सुनने के बाद तय कर सकते हैं कि उन्हें रिकॉर्डिंग आगे भेजनी है या वॉइस मैसेज को फिर से शुरुआत से रिकॉर्ड करना है। अगर मैसेज में कुछ गलती है तो या कुछ गड़बडी लगती है तो दूसरी तरफ दिए हुए डिलीट बटन का इस्तेमाल कर उसे डिलीट कर सकते हैं। अगर मैसेज सही है तो यूजर सेंड का बटन दबाकर इसे आगे भेज सकते हैं। बताया जा रहा है कि यह फीचर जल्द ही आम जनता के लिए उपलब्ध होगा।
यह भी पढ़ें— एक फोन में ऐसे चलाएं पर दो WhatsApp अकाउंट

फॉरवर्ड स्टिकर पैक
इसके साथ व्हाट्सएप में एक और फीचर जुड़ने जा रहा है। इस फीचर का नाम फॉरवर्ड स्टिकर पैक है। यह फीचर फिलहाल व्हाट्सएप बीटा के साथ एंड्रॉयड वर्जन 2.21.13.15 के लिए उपलब्ध है। इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर्स अपने पसंदीदा स्किटर पैक को अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ शेयर कर सकते हैं। हालांकि यूजर्स सिर्फ उन स्टिकर पैक को फॉरवर्ड कर पाएंगे जो व्हाट्सएप पर ही डाउनलोड किए गए हैं। यूजर्स किसी थर्ड-पार्टी स्टिकर पैक को डाउनलोड कर शेयर करते थे, अब उसे शेयर नहीं कर पाएंगे।

Hindi News / Technology / WhatsApp में जुड़ने जा रहा नया फीचर Waveform, वॉयस नोट भेजने से पहले सुन सकेंगे रिकॉर्डिंग

ट्रेंडिंग वीडियो