scriptJio Prepaid Recharge Plans 2021: 599 रुपए में 84 दिनों तक 2 जीबी डाटा प्रतिदिन और अनलिमिटेड कॉलिंग | jio prepaid recharge plans 2021: jio prepaid plans price | Patrika News
टेक्नोलॉजी

Jio Prepaid Recharge Plans 2021: 599 रुपए में 84 दिनों तक 2 जीबी डाटा प्रतिदिन और अनलिमिटेड कॉलिंग

रिलायंस जियो अपने प्रीपेड यूजर्स को कई तरह के प्लान्स ऑफर करती है। इन प्लान्स में से आप अपनी सुविधा के अनुसार अपना पैक चुन सकते हैं।

Mar 28, 2021 / 10:07 am

Mahendra Yadav

jio_prepaid_plans.png

JioDown: अब जियो का नेटवर्क अचानक हुआ ठप, ट्विटर पर किया ट्रेंड तो कस्टमर्स ने किया मजेदार कमेंट्स

टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स के लिए समय—समय पर कई सस्ते और बेहतर प्रीपेड प्लान्स लेकर आती रहती हैं। इन प्लान्स में टेलीकॉम कंपनियां प्रीपेड यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग, हाई स्पीड डाटा और फ्री एसएमएस जैसी सुविधाएं देती हैं। Relince Jio देश की अग्रणी टेलीकॉम कंपनी है और यह अपने प्रीपेड यूजर्स को कई तरह के प्लान्स ऑफर करती है। ऐसे में अगर आप भी जियो के ग्राहक हैं तो आज हम आपको इसके अलग—अलग प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इन प्लान्स में से आप अपनी सुविधा के अनुसार अपना पैक चुन सकते हैं।
1004 रुपए वाला प्लान
जियो का यह रिचार्ज प्लान आपको My Jio ऐप में नहीं मिलेगा। इस पैक को लेने के लिए आपको पेटीएम या अन्य रिचार्ज प्लेटफॉर्म से रिचार्ज करना होगा। इस प्लान में यूजर्स को 120 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। साथ ही इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1.6जीबी हाई स्पीड डाटा मिलेगा। इसमें यूजर्स 120 दिन तक अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकते हैं।
149 रुपए में 1जीबी डाटा प्रतिदिन
अगर आप ज्यादा इंटरनेट का इस्तेमान नहीं करते तो आप 1 जीबी डाटा प्रतिदिन वाला प्लान चुन सकते हैं। इस प्लान की कीमत 149 रुपए है। इसमें यूजर्स को 24 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में आप 24 दिन तक 1 जीबी डाटा प्रतिदिन के साथ किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें— रिलायंस जियो ने एंड्रॉयड टीवी यूजर्स के लिए लॉन्च की खास सर्विस JioPages, जानिए क्या फायदा होगा

jio_prepaid_plans_2021.png
1.5 GB प्रतिदिन डाटा वाले प्लान
अगर आप 1.5जीबी डाटा प्रतिदिन वाले प्लान्स में से पैक चुनना चाहते हैं तो आपको कई ऑप्शन मिलेंगे। इसमें सबसे सस्ता प्लान है 199 रुपए का। इसमें यूजर्स को अनमिलिटेड कॉलिंग के साथ 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में आपको पूरे महीने में 1.5 जीबी प्रतिदिन के हिसाब से कुल 42 जीबी हाई स्पीड डाटा मिलेगा। वहीं इसमें दूसरा प्लान 399 रुपए का है। इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिनों तक की है। इसमें भी यूजर्स को प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। अगर आपको ज्यादा दिन की वैलिडिटी वाला प्लान चाहिए तो आप 555 रुपए वाला प्लान ले सकते हैं। इसमें आपको 1.5 जीबी प्रतिदिन डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 84 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। 84 दिन की वैलिडिटी के साथ इसमें एक और प्लान है, जिसकी कीमत 777 रुपए है। इसमें यूजर्स को अन्य सविधाओं के साथ एक साल के लिए Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है।
यह भी पढ़ें—Jio का धमाका: 1999 रुपए में Jio Phone, 2 साल तक सबकुछ फ्री

2जीबी डाटा प्रतिदिन वाले प्लान
अगर आप ज्यादा डाटा का इस्तेमाल करते हैं तो आप 2जीबी डाटा प्रतिदिन वाले प्लान्स में से अपना पैक चुन सकते हैं। इसमें सबसे सस्ता प्लान 249 रुपए का है। इसमें यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें यूजर्स को महीने में कुल 56 जीबी डाटा मिलेगा। वहीं इसमें दूसरा प्लान 444 रुपए का है। इसमें आपको 56 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। इसके साथ आप फ्री कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 2जीबी हाईस्पीड डाटा उपयोग में ले सकते हैं। इसके अलावा अगर आप 599 रुपए वाला प्लान चुनेंगे तो आपको 84 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। इसके अलावा 598 रुपए वाले प्लान में 56 दिन वैलिडिटी मिलेगी। इसके साथ ही आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा।
3 GB डाटा वाले प्लान
जियो में आपको 3जीबी डाटा वाले भी प्लान मिलेंगे। इसमें सबसे सस्ता प्लान 349 रुपए का है। इसमें यूजर्स को 3जीबी डाटा के हिसाब से 28 दिन की वैलिडिटी के साथ कुल 84 जीबी डाटा मिलेगा। वहीं 401 रुपए वाले प्लान में Disney+ Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा। इसके अलावा 999 रुपए प्लान में यूजर्स को 84 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। इसमें यूजर्स को कुल 252 जीबी डाटा मिलेगा।

Hindi News / Technology / Jio Prepaid Recharge Plans 2021: 599 रुपए में 84 दिनों तक 2 जीबी डाटा प्रतिदिन और अनलिमिटेड कॉलिंग

ट्रेंडिंग वीडियो