scriptLakhimpur Kheri News: शादी से 15 दिन पहले जिंदा जला दूल्हा, बहन-भांजे की भी मौत | Lakhimpur Kheri News Groom burnt alive 15 days before marriage sister nephew died due to high tension line | Patrika News
लखीमपुर खेरी

Lakhimpur Kheri News: शादी से 15 दिन पहले जिंदा जला दूल्हा, बहन-भांजे की भी मौत

Lakhimpur Kheri News: यूपी के लखीमपुर खीरी में बिजली का हाईटेंशन तार गिरने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में एक ही परिवार के 3 लोगों जिंदा जल गए।

लखीमपुर खेरीJun 18, 2024 / 12:44 pm

Sanjana Singh

Lakhimpur Kheri News

Lakhimpur Kheri News

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बिजली विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां 11 हजार वोल्ट की विद्युत लाइन का तार टूटकर एक बाइक पर गिर गया। इससे बाइक में आग लग गई और करंट लगने से एक युवक, दो बच्चे और दो महिलाएं झुलस गए। सोमवार को हुए इस हादसे में बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई। यह मामला थाना हैदराबाद क्षेत्र में सीतापुर ब्रांच नहर पटरी के पास का है।
हादसे में मरने वालों में दो भाई-बहन थे। एक बच्चा और महिला करंट लगने से झुलस गए और दोनों को गोला सीएचसी भेजा गया है। आसपास के लोगों ने फौरन हादसे की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद एसडीएम और सीओ के साथ विद्युत निगम के अफसर मौके पर पहुंचे। 11 हजार वोल्ट की तार गिरने से बाइक पूरी तरह से जल गई।

मृतक बबलू की दो जुलाई को शादी थी

दरअसल, पीलीभीत निवासी बबलू की शादी 2 जुलाई को होनी थी। उसकी बहन की शादी लखीमपुर के नीमगांव के ललपूरवा में हुई थी। वह अपनी मां के साथ शादी के कार्ड बांटने गया था। जब यह हादसा हुआ तब बबलू बाइक से अपनी मां बिंदिया, बहन मंजू और भांजे-भांजी को लेकर पीलीभीत लौट रहा था। इसी बीच तार गिरने से यह हादसा हो गया।
यह भी पढ़ें

लखनऊ से अयोध्या तक का सफर हुआ आसान, अब मात्र डेढ़ घंटे में पूरी होगी यात्रा

तीन की जिंदा जलकर मौत

हादसे में बाइक सवार बबलू, मंजू और भांजे अनमोल की मौके पर जिंदा जलकर मौत हो गई जबकि बिंदिया और भांजी खुशी झुलस गई। बताया जा रहा है कि हाई टेंशन लाइन कई दिनों से टूटी पड़ी थी, जिसकी शिकायत विद्युत विभाग से आसपास के ग्रामीणों ने की थी। मगर विद्युत विभाग ने उस लाइन को ठीक करने की जहमत नहीं उठाई।

ऊर्जा मंत्री ने व्यक्त किया दुख

ऊर्जा मंत्री AK शर्मा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा , “लखीमपुर के थाना हैदराबाद अंतर्गत 11 KV गोला-मोहम्मदी फीडर की विद्युत लाइन की चपेट में आने से मोटरसाइकिल पर सवार होकर पीलीभीत जा रहे 3 लोगों की मौके पर ही दुखद मृत्यु हो गई और 2 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। ईश्वर से प्रार्थना है कि मृतकों की आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों को दुःख सहन करने की शक्ति दें। इस घटना में दोषी पाए गए अधिकारियों और कर्मियों के ऊपर सख्त कार्यवाही करने का निर्देश भी दिया। इसके दृष्टिगत प्राथमिक जांचोपरांत अधिशासी अभियंता- गोला श्री राज नारायण, एसडीओ सब डिवीजन फर्स्ट श्री विनीत कुमार, जेई गोला टाउन श्री अमृत लाल को निलंबित कर दिया गया है।”

Hindi News / Lakhimpur Kheri / Lakhimpur Kheri News: शादी से 15 दिन पहले जिंदा जला दूल्हा, बहन-भांजे की भी मौत

ट्रेंडिंग वीडियो