script18046 की स ब्सिड़ी पर चली कैंची, एलपीजी गैस सिलेण्डर की स ब्सिड़ी भी नहीं मिलेगी | Patrika News
कोटा

18046 की स ब्सिड़ी पर चली कैंची, एलपीजी गैस सिलेण्डर की स ब्सिड़ी भी नहीं मिलेगी

जनाधार सीडिंग से शेष रहे पात्र लाभार्थी अपने नजदीकी उचित मूल्य दुकानदार से एलपीजी आईडी व जनाधार के माध्यम से निःशुल्क जनाधार सीडिग करा सकते हैं।

कोटाMay 08, 2024 / 06:45 pm

Ranjeet singh solanki

जनाधार सीडिंग से शेष रहे पात्र लाभार्थी अपने नजदीकी उचित मूल्य दुकानदार से एलपीजी आईडी व जनाधार के माध्यम से निःशुल्क जनाधार सीडिग करा सकते हैं।

राशन उपभोक्ता जनाधार कार्ड में कराएं सीडिंग

कोटा

जनाधार सीडिंग से शेष रहे पात्र लाभार्थी अपने नजदीकी उचित मूल्य दुकानदार से एलपीजी आईडी व जनाधार के माध्यम से निःशुल्क जनाधार सीडिग करा सकते हैं। जिले के ऐसे राशन उपभोक्ता जिनके परिवार में किसी सदस्य के विवाह, पलायन, मृत्यु होने से परिवर्तन हुआ है उन्हें भी नजदीकी ई-मित्र के माध्यम से आवेदन कर अपने राशन कार्ड में संशोधन कराना होगा।
मृतक के नाम से राशन उठाया तो वसूली होगी

जिला रसद अधिकारी पुष्पा हरवानी ने बताया कि यदि राशन कार्ड में किसी सदस्य की मृत्यु के पश्चात मृत व्यक्ति के नाम से राशन उठाया गया है तो मृत व्यक्ति के नाम से उठाए गए गेहूं गेहुँ की वसूली मृत्यु प्रमाण-पत्र में अंकित तिथि से की जाएगी । उन्होंने बताया कि रसोई गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजनान्तर्गत जनाधार सीडिंग से 18046 पात्र लाभार्थी सब्सिडी से वंचित है। इन परिवारों को सब्सिडी राशि का लाभ दिलवाये जाने के क्रम में खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति विभाग द्वारा उचित मूल्य दुकानों पर स्थित पोस मशीनों मे जनाधार सीडिग का विकल्प उपलब्ध कराया गया है।

Hindi News/ Kota / 18046 की स ब्सिड़ी पर चली कैंची, एलपीजी गैस सिलेण्डर की स ब्सिड़ी भी नहीं मिलेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो