scriptRajasthan Weather Update: कोटा में मूसलाधार बारिश से सड़कें बनी दरिया, मकान में करंट दौड़ने से मां-बेटी की मौत | Rajasthan Weather Update: Heavy rain in Kota, mother and daughter died due to electric shock in the house | Patrika News
कोटा

Rajasthan Weather Update: कोटा में मूसलाधार बारिश से सड़कें बनी दरिया, मकान में करंट दौड़ने से मां-बेटी की मौत

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सावन के महीने में मानसून पूरी तरह सक्रिय है। हाड़ौती अंचल के कोटा सहित प्रदेशभर में कई जगह आज बारिश का दौर जारी है।

कोटाJul 25, 2024 / 03:44 pm

Anil Prajapat

Kota Weather Update : कोटा। राजस्थान में सावन के महीने में मानसून पूरी तरह सक्रिय है। हाड़ौती अंचल के कोटा सहित प्रदेशभर में कई जगह आज बारिश का दौर जारी है। कोटा में करीब 2 घंटे की मूसलाधार बारिश से सड़कें दरिया बन गई। निचली बस्ती के इलाकों में घरों में पानी भर गया। वहीं, रामगंजमंडी उपखंड के चेचट थाना इलाके में बारिश के चलते बड़ा हादसा हो गया। देवली गांव में करंट की चपेट में आने से मां व बेटी की मौत हो गई।
दरअसल, जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (जेवीवीएनएल) की सप्लाई लाइन टूट कर मकान पर गिर गई थी। जिसके चलते पूरे मकान में ही करंट फैल गया और उसके चलते ही अचानक से दोनों मां-बेटी की मौत हो गई। घटना के बाद आसपास के इलाके में कोहराम फैल गया। वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। रामगंजमंडी एसडीएम अनिल कुमार सिंघल भी सुबह मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी ली।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में इन 17 जिलों में तेज बारिश, IMD का Orange-Yellow Alert

चेचट थाना अधिकारी मंशीराम बिश्नोई ने बताया कि बारिश के चलते देर रात बिजली का तार टूट जाने से मां-बेटी की मौत हुई है। मृतक की पहचान 42 वर्षीय महिला राजेश शर्मा और 19 वर्षीय ज्योति शर्मा के रूप में हुई है। दोनों मृतकों के शव घर पर ही हैं। इनका बेटा कोटा में रहता है, जिसे सूचना दी गई। उसके आने के बाद शवों को मोर्चरी में शिफ्ट किया जाएगा।
kota rain

अस्पताल की दीवार ढही

कोटा में आज मूसलाधार बारिश हुई। शहर के नयापुरा, डीसीएम व प्रेमनगर की निचली बस्तियों में पानी भर गया। करीब डेढ़ घंटे में 2 इंच बारिश दर्ज की गई। प्रेम नगर सेकंड इलाके में सड़कें द​रिया बन गई। सड़क पर तेज धार के साथ पानी बहता नजर आया। वहीं, बारिश के चलते रामपुरा सेटेलाइट अस्पताल की 12 फीट की दीवार ढह गई। ऐसे मलबे में कई वाहन दब गए। हालांकि, कोई जनहानि नहीं हुई।

Hindi News/ Kota / Rajasthan Weather Update: कोटा में मूसलाधार बारिश से सड़कें बनी दरिया, मकान में करंट दौड़ने से मां-बेटी की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो