scriptछाता-रेनकोट रखें तैयार, IMD ने दिया राजस्थान में 2 दिन जोरदार बारिश का येलो अलर्ट | Keep Umbrellas Raincoats Ready IMD Gave Alert For Heavy Rain With Thunderstorm For Next 2 Days | Patrika News
कोटा

छाता-रेनकोट रखें तैयार, IMD ने दिया राजस्थान में 2 दिन जोरदार बारिश का येलो अलर्ट

Kota Weather News: मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बना डिप्रेशन का क्षेत्र कमजोर होकर अब कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित हो गया है। मानसून ट्रफ लाइन भी सामान्य से दक्षिण से होकर जैसलमेर, कोटा से गुजर रही है।

कोटाJul 22, 2024 / 04:51 pm

Akshita Deora

Weather Forecast: राजस्थान में मानसून की झमाझम बारिश का दौर चल रहा है। मौसम विभाग ने आज से प्रदेशभर में मानसून फिर से सक्रिय होने और पांच संभागों में झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बना डिप्रेशन का क्षेत्र कमजोर होकर अब कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित हो गया है। मानसून ट्रफ लाइन भी सामान्य से दक्षिण से होकर जैसलमेर, कोटा से गुजर रही है।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Rain: राजस्थान में 22-23-24-25 जुलाई को इन-इन जिलों में होगी भारी से अति भारी बारिश

अगले 2 दिन बारिश की गतिविधियों में होगी बढ़ोतरी

पूर्वी राजस्थान में अगले दो दिन बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने व कोटा, उदयपुर, जयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। कल एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने का अलर्ट भी मौसम केंद्र ने जारी किया है। जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में मेघगर्जन व बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

Hindi News/ Kota / छाता-रेनकोट रखें तैयार, IMD ने दिया राजस्थान में 2 दिन जोरदार बारिश का येलो अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो