scriptतीमारदार ने रेजीडेंट चिकित्सक को मुक्का मारा, की हाथापाई | Attendant scuffles with resident doctor, punches him | Patrika News
कोटा

तीमारदार ने रेजीडेंट चिकित्सक को मुक्का मारा, की हाथापाई

कोटा के एमबीएस अस्पताल में शुक्रवार को आई ओपीडी में एक तीमारदार ने रेजीडेंट चिकित्सक से हाथापाई व मारपीट कर दी। मरीज को दिखाने आए युवक की रेजीडेंट डॉक्टर से झड़प हुई थी। रेजीडेंट डॉक्टर का आरोप है कि युवक ने गिरेबान पकड़कर हाथापाई कर मुक्का मारा। गुस्साए रेजीडेंट नारेबाजी कर हड़ताल पर उतर गए।

कोटाApr 12, 2024 / 08:45 pm

Deepak Sharma

doctor_1.jpg

कोटा के एमबीएस अस्पताल में शुक्रवार को आई ओपीडी में एक तीमारदार ने रेजीडेंट चिकित्सक से हाथापाई व मारपीट कर दी। मरीज को दिखाने आए युवक की रेजीडेंट डॉक्टर से झड़प हुई थी। रेजीडेंट डॉक्टर का आरोप है कि युवक ने गिरेबान पकड़कर हाथापाई कर मुक्का मारा। गुस्साए रेजीडेंट दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन और नारेबाजी कर हड़ताल पर उतर गए।

जानकारी के अनुसार, नई बिल्डिंग के दूसरे माले पर आंखों की जांच के लिए ओपीडी है। दोपहर में भीड़ थी। ओपीडी में कंसल्टेंट के साथ-साथ रेजीडेंट डॉक्टर भी मरीजों की जांच कर रहे थे। भीड़ में एक मरीज के साथ आए एक युवक ने जोर-जोर से बोलना शुरू कर दिया कि चिकित्सक मरीजों को देखने में काफी समय लगा रहे हैं। इसी बात को लेकर युवक रेजीडेंट डॉक्टर अंकित से उलझ गया और बहस करने लगा।

डॉक्टर अंकित ने बताया कि मरीज के काले पानी की जांच की जा रही थी। जांच में समय लगता है। इसी बात को लेकर युवक आवेश में आ गया। बहसबाजी करने लगा। उससे समझाइश कर शनिवार को ओसीटी जांच कराने आने को कहा।

इस पर युवक वहां से चला गया। इसके बाद रेजीडेंट मरीज को देखने लग गया। कुछ देर बाद युवक एक साथी के वापस आया और आते ही रेजीडेंट अंकित से गाली गलौच शुरू कर दी। उससे युवक से कहा कि कहा कि मरीज को देखने के बाद बात करते हैं, लेकिन वह नहीं माना और उसकी गिरेबान पकड़ ली। हाथापाई कर मुक्का मारा। वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़ा, लेकिन वह हाथ छुड़ाकर भाग गया। इसके बाद गुस्साए रेजीडेंट डॉक्टर्स नई बिल्डिंग में एकत्र हो गए। वहां प्रदर्शन और नारेबाजी कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

अस्पताल अधीक्षक डॉ. धर्मराज मीणा ने कहा कि रेजीडेंट मारपीट की शिकायत लेकर आए थे तथा हड़ताल कर दी। पुलिस में मारपीट का मामला दर्ज करवाया है। रेजीडेंट्स से समझाइश की जा रही है। थानाधिकारी लक्ष्मीचंद ने बताया कि रेजीडेंट की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर लिया है। अनुसंधान के बाद दो व्यक्यिों को डिटेन किया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

Hindi News/ Kota / तीमारदार ने रेजीडेंट चिकित्सक को मुक्का मारा, की हाथापाई

ट्रेंडिंग वीडियो