scriptCG Crime News: ट्रक में भरकर दुर्ग से हैदराबाद लेकर जा रहे थे 39 गौवंश, पुलिस ने 2 आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ा | CG Crime News: 39 cattle taken Durg to Hyderabad in truck | Patrika News
कोंडागांव

CG Crime News: ट्रक में भरकर दुर्ग से हैदराबाद लेकर जा रहे थे 39 गौवंश, पुलिस ने 2 आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ा

Crime News: छत्तीसगढ़ के केशकाल से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली वारदात सामने आई है। जहां पुलिस ने एक अंतरराज्यीय गौतस्करी को रंगे हाथों पकड़ा है।

कोंडागांवJul 19, 2024 / 03:15 pm

Kanakdurga jha

Cow smuggling
Chhattisgarh Crime News: गोवंश तस्करी के विरुद्ध विश्रामपुरी पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। गुरुवार देर रात पुलिस की टीम ने मालगांव चौक में मवेशियों से लदी एक कंटेनर ट्रक को जप्त किया है। बताया जा रहा है कि उक्त ट्रक में लगभग 39 गाय-बैल लदे हुए थे, जिन्हें उतई (दुर्ग) से हैदराबाद (तेलंगाना) भेजा जा रहा था। पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर मोहम्मद इस्माइल और कंडक्टर पी. बंदैया को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल मामले में अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

सूत्र बताते हैं-

सूत्रों की मानें तो यह पूरा मामला अंतरराज्यीय गौतस्करी का है। इसमें गिरफ्तार दोनों आरोपी आदतन अपराधी हैं। ड्राइवर व कंडक्टर दोनों कुछ दिन पहले ही जेल से छूटे हैं और फिर से इसी काम मे लग गए थे। यह लंबे समय से चल रहा गौवंश तस्करी का बहुत बड़ा सिंडिकेट है, जिसमें पुलिस बारीकी से पतासाजी करे तो कई बड़े खुलासे भी हो सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Cow Smuggling: छत्तीसगढ़ में गौ तस्करी को लेकर नया नियम जारी, अब 7 की सजा के साथ देना होगा इतना जुर्माना…गृहमंत्री ने जारी किया आदेश

cow smuggling

गौवंश तस्करी के खिलाफ ये होगी कार्यवाही-

उल्लेखनीय है कि गौवंश एवं दुधारू पशुओं की तस्करी के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही हेतु विगत 15 जुलाई को छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने कुछ निर्देश जारी किए थे। जिसमें उल्लेख है कि अवैध रूप से गोवंश परिवहन करने वाले वाहनों को राजसात किया जाए एवं वाहन मालिक पर भी आपराधिक दंडात्मक कार्यवाही किया जाए।
साथ ही यदि किसी पुलिस अधिकारी /कर्मचारी की गौवंश के वध तथा गौवंश व दुधारू पशुओं की तस्करी (अवैध परिवहन) की कार्यवाही में किसी प्रकार की शिथिलता व संलिप्तता पायी जाती है, तो उनके विरूद्ध भी कठोर दंडात्मक/विभागीय कार्यवाही किए जाने के निर्देश है। अब देखना होगा कि विश्रामपुरी पुलिस सम्पूर्ण मामले में किस प्रकार की कार्यवाही करती है।

Hindi News/ Kondagaon / CG Crime News: ट्रक में भरकर दुर्ग से हैदराबाद लेकर जा रहे थे 39 गौवंश, पुलिस ने 2 आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो