scriptराजस्थान के शिक्षकों ने शिक्षामंत्री मदन दिलावर को लिखा पत्र, कर डाली ये मांग; जानें | Rajasthan Teachers wrote a letter to Education Minister Madan Dilawar made this demand | Patrika News
करौली

राजस्थान के शिक्षकों ने शिक्षामंत्री मदन दिलावर को लिखा पत्र, कर डाली ये मांग; जानें

राजस्थान के शिक्षकों ने शिक्षामंत्री मदन दिलावर को पत्र लिखा है। जानें क्यों …

करौलीSep 25, 2024 / 11:39 am

Lokendra Sainger

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार मीना ने शिक्षामंत्री मदन दिलावर को पत्र लिखकर आगामी अक्टूबर माह में आयोजित होने वाले शिक्षक सम्मेलन को यथावत रखने की मांग की है। मीना ने पत्र में बताया कि कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा उच्च माध्यमिक स्तर की सीईटी परीक्षा 23 से 26 अक्टूबर 2024 तक निर्धारित की गई है। इस परीक्षा के सफल संचालन के लिए शिक्षकों को वीक्षक के रूप में लगाया जाना है।
ऐसी स्थिति में राजस्थान के शिक्षकों के शिक्षा विभाग द्वारा पूर्व में प्रस्तावित जिला स्तरीय शिक्षक समेलन में भाग लेने से वंचित रहने की स्थिति उत्पन्न होगी। जिलाध्यक्ष मीना ने कहा कि वर्तमान में शिविरा पंचाग अनुसार आगामी 25 एवं 26 अक्टूबर 2024 को जिला स्तरीय शिक्षक समेलन का आयोजन प्रस्तावित है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इस मार्ग पर अब दौड़ेगी रोडवेज बस, MLA ने नई बस सेवा को दिखाई हरी झंडी

वहीं, अक्टूबर माह में कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से सीईटी परीक्षा प्रस्तावित है। दोनों कार्यक्रम एक ही तिथियों में होने से कई शिक्षक शिक्षा में नवाचार के लिए होने वाले चिन्तन मंथन से वंचित रहेंगे। इसीलिए आवश्यक है कि शिविरा पंचाग अनुसार निर्धारित 25 एवं 26 अक्टूबर 2024 को ही शैक्षिक समेलन का आयोजन करवाया जाए तथा प्रस्तावित सीईटी परीक्षा तिथियों में संशोधन कर नवीन तिथियां घोषित की जाए।

Hindi News / Karauli / राजस्थान के शिक्षकों ने शिक्षामंत्री मदन दिलावर को लिखा पत्र, कर डाली ये मांग; जानें

ट्रेंडिंग वीडियो