scriptUP Weather Update: बादलों की गड़गड़ाहट लोगों में पैदा होगा ख़तरा, होगी मूसलाधार बारिश | UP Weather update: thunder of clouds create fear, also torrential rain | Patrika News
कानपुर

UP Weather Update: बादलों की गड़गड़ाहट लोगों में पैदा होगा ख़तरा, होगी मूसलाधार बारिश

आईएमडी ने मानसून की बारिश को लेकर नई जानकारी दी है। जिसके अनुसार आक्षीय रेखा गंगा के मैदानी भागों पर आ गई है। जिससे कानपुर और मध्य उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है।

कानपुरJul 05, 2024 / 05:50 am

Narendra Awasthi

आईएमडी (IMD) ने मूसलाधार बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया है। बादलों की गड़गड़ाहट से लोगों के रोंगटे खड़े हो जाएंगे। आकाशीय बिजली गिरने की संभावनाओं को देखते हुए लोगों को खुले में न जाने की सलाह दी गई है। सीएसए कानपुर के मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 5 दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। 8 जुलाई 2024 तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। मानसून की आक्षीय रेखा गंगा के मैदानी भागों पर आ गई है। जिससे कानपुर मंडल के जिलों सहित मध्य उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। कानपुर मंडल के सभी जिलों में रुक रुक कर बारिश होने का क्रम बना रहेगा। पूरे गंगा के मैदानी भागों की यही स्थिति रहेगी।
यह भी पढ़ें

कानपुर में फिर गरजा योगी का बुलडोजर, पांच साल की बच्ची को फुटपाथ से उठा ले गए थे कुत्ते

मौसम विभाग के अनुसार फर्रुखाबाद में आज का अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री रहने का अनुमान है। पूर्व और दक्षिण पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। बादल गरजने के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना है। रात में भी बादलों की गड़गड़ाहट के साथ मूसलाधार बारिश होगी। तेज हवाएं भी चलने की संभावना है।

कैसा रहेगा कानपुर का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार कानपुर में आज का अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री रहने का अनुमान है। दक्षिण और दक्षिण पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। बादल गरजने के साथ मूसलाधार बारिश होने की का अलर्ट है। आकाशीय बिजली भी बार-बार चमकेगी। 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। रात में भी मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। आकाशीय बिजली गिरने के साथ बदल भी गरजेंगे। लोगों को खुले में न जाने की सलाह दी गई है।

Hindi News/ Kanpur / UP Weather Update: बादलों की गड़गड़ाहट लोगों में पैदा होगा ख़तरा, होगी मूसलाधार बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो