scriptKanpur Leather Factory Incident: कानपुर लेदर फैक्ट्री में बड़ा हादसा, दो मजदूरों की मौत, फैक्ट्री पर लग रहे गंभीर आरोप | Major accident in Kanpur leather factory, two workers died, serious allegations being made against the factory | Patrika News
कानपुर

Kanpur Leather Factory Incident: कानपुर लेदर फैक्ट्री में बड़ा हादसा, दो मजदूरों की मौत, फैक्ट्री पर लग रहे गंभीर आरोप

कानपुर में एक लेदर फैक्ट्री में दो मजदूर ईटीपी टैंक में गिर गए। टैंक में गिरने से उनकी दर्दनाक मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने फैक्ट्री में तोड़-फोड़ शुरू कर दी।

कानपुरJul 24, 2024 / 09:11 pm

Prateek Pandey

Kanpur Leather Factory Case

Kanpur Leather Factory Case

Kanpur Leather Factory Incident: लेदर फैक्ट्री के इटीपी टैंक में गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई। यह घटना कानपुर देहात के औद्योगिक क्षेत्र जैनपुर की है। दोनों ही मजदूर फैक्ट्री में अकेले थे और सुबह जब फैक्ट्री के अन्य कर्मचारी और स्टाफ पहुंचे तो दोनों का टैंक में शव पड़ा मिला था।

वेस्टेज टैंक में मिला दोनों मजदूरों के शव

कानपुर देहात के इंडस्ट्रियल एरिया जैनपुर में बनी लेदर फैक्ट्री के इटीपी टैंक में गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई। फैक्ट्री में काम करने वाले शुभम और पंकज यहां लेदर शीट साफ करने का काम करते थे। जानकारी सामने आई है कि फैक्ट्री में देर रात दोनों मजदूर अकेले ही थे। अगले सुबह फैक्ट्री के अन्य कर्मचारी और स्टाफ पहुंचे तो दोनों की बाइक तो फैक्ट्री में मौजूद थी लेकिन दोनों का कोई पता नहीं चल पा रहा था।

परिजनों ने की तोड़-फोड़

परिजनों ने आरोप लगाया है कि फैक्ट्री के लोगों ने उनके बच्चों की हत्या कर शव छुपा दिया था और उन्हें जानकारी मिलने के बाद फैक्ट्री के कुछ लोग भाग भी गए। इस मामले में अकबरपुर क्षेत्राधिकारी तनु उपाध्याय का कहना है कि दोनों मजदूर पंकज और शुभम रात में अकेले थे और जिस टैंक में इनकी लाश मिली है वो लेदर के वेस्टेज का टैंक है। उसी में दोनों के शव बरामद हुए हैं।
यह भी पढ़ें

अयोध्या में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता ने स्टाल लगाकर बेचा टमाटर, रेट सुनकर टूट पड़े ग्रामीण

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगी जानकारी

क्षेत्राधिकारी तनु उपाध्याय ने शंका जताते हुए कहा, ‘संभवत मजदूरों की मौत दम घुटने से ही हो सकती है। इसके साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि रात भीषण बारिश के कारण बिजली के करंट लगने से मौत की संभावना हो सकती है। पुलिस ने शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों की तहरीर के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगा’।

Hindi News/ Kanpur / Kanpur Leather Factory Incident: कानपुर लेदर फैक्ट्री में बड़ा हादसा, दो मजदूरों की मौत, फैक्ट्री पर लग रहे गंभीर आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो