script15 साल से मधु सिंह बनकर रह रही बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार, फर्जी आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज बरामद | Patrika News
कानपुर

15 साल से मधु सिंह बनकर रह रही बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार, फर्जी आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज बरामद

UP News: यूपी के कानपुर में बांग्लादेश की महिला को गिरफ्तार किया गया है। वह पिछले 15 साल से मधु सिंह बनकर लखनऊ में एलडीए कॉलोनी में रह रही थी।

कानपुरJul 25, 2024 / 02:00 pm

Aman Pandey

Illegal Immigrants, Bangladeshi woman, Lucknow, Aadhaar card, बांग्लादेशी महिला, गिरफ्तार, कानपुर न्यूज, अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी, कानपुर की खबरें, लखनऊ न्यूज
UP News: रविवार को कल्याणपुर के कश्यप नगर से गिरफ्तार की गई बांग्लादेशी महिला नजमा से पूछताछ के बाद कल्याणपुर पुलिस ने एक और बांग्लादेशी महिला अखीमुंशी को गिरफ्तार किया है। वह लखनऊ में छिपी थी। अखीमुंशी के पास इंदौर के पते पर बना आधार और पैन कार्ड मिला है। उसने इसी आधार पर बैंक खाता भी खोल रखा था। अखीमुंशी ने ही नजमा को बार्डर पार कराने में मदद की थी।

आईबी की पूछताछ में खुलासा

जेल में बंद नजमा से मंगलवार को एटीएस,एलआईयू,आईबी की संयुक्त टीम ने पूछताछ की थी। एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पाण्डेय के मुताबिक उसी पूछताछ में नजमा ने एक अन्य बांग्लादेशी 35 वर्षीय अखी उर्फ अखीमुंशी उर्फ मधुसिंह का नाम बताया था। एसीपी के मुताबिक वह मकान संख्या 806, सेक्टर डी, एलडीए कालोनी, कानपुर रोड लखनऊ में रह रही थी। नजमा की गिरफ्तारी के बाद जब वह कानपुर पहुंची तो पनकी रोड से इंस्पेक्टर संजीव कुमार और उनकी टीम ने गिरफ्तार कर लिया।
एसीपी ने बताया कि नजमा ने पूछताछ में बताया कि उसे भारत लाने में अखीमुंशी ने भी मदद की थी। अखीमुंशी से अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

आधार और पैन कार्ड की जांच करेगी पुलिस

अखीमुंशी के पास से बरामद आधार में इंदौर का पता दर्ज है। एक पैन कार्ड भी मिला है। एसीपी के मुताबिक आधार और पैन फर्जी हैं। यह कहां से और कैसे बनवाए गए इसे लेकर पुलिस टीम जांच करेगी। बांग्लादेशी महिला के पास से एसबीआई का डेबिट कार्ड, एसबीआई की पासबुक, चेकबुक और तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।
यह भी पढ़ें

खूंखार जानवरों से लोगों की जान बचाएंगे ‘एआई’ कैमरे, महाराष्ट्र के बाद अब यूपी-उत्तराखंड में नया प्रयोग

लखनऊ में रहता है प्रेमी हो चुकी है उसकी शादी

अखीमुंशी ने अपने प्रेमी के बारे में भी जानकारी दी है। जो लखनऊ में उसके सम्पर्क में है। युवक की शादी हो चुकी है। पुलिस अब उस युवक की भी तलाश कर रही है।

Hindi News/ Kanpur / 15 साल से मधु सिंह बनकर रह रही बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार, फर्जी आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो