scriptNEET : 20 लाख में फर्जी अभ्यर्थी बन नीट देने पहुंचा एमबीबीएस छात्र गिरफ्तार | Patrika News
जोधपुर

NEET : 20 लाख में फर्जी अभ्यर्थी बन नीट देने पहुंचा एमबीबीएस छात्र गिरफ्तार

– नीट परीक्षा में फिंगर जांच से पकड़ में आया फर्जी अभ्यर्थी

जोधपुरMay 06, 2024 / 12:40 am

Vikas Choudhary

NEET exam fake candidate

पुलिस स्टेशन बनाड़।

जोधपुर.

बनाड़थानान्तर्गतशिकारगढ़ में केन्द्रीय विद्यालय-2 में नीट परीक्षा 2024 के दौरान रविवार को एक फर्जी अभ्यर्थी पकड़ा गया। वह 20 लाख रुपए के लालच में फर्जी अभ्यर्थी बना था।

सहायक पुलिस आयुक्त (मण्डोर) पीयूष कविया ने बताया कि शिकारगढ़ की केवी-2 स्कूल में नीट परीक्षा का सेंटर था, जहां परीक्षार्थियों की फिंगर से जांच की गई। यह जांच आधार कार्ड से लिंक थी। ऐसे में जालोर जिले में सिवाड़ा निवासी संजय बिश्नोई के स्थान पर परीक्षा देने पहुंचा अभ्यर्थी संदेह के दायरे में आ गया। उसकी फिंगर का आधार कार्ड में फिंगर से मिलान नहीं हो पाया। परीक्षा देने पहुंचे चेतन जाट को पकड़कर केन्द्राधीक्षक को सौंपा गया। पुलिस भी परीक्षा सेंटर पहुंची और चेतन को पकड़कर थाने लाई। परीक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर बाड़मेर जिले में सोडियार गांव निवासी चेतन पुत्र रामाराम जाट को गिरफ्तार किया गया। जबकि जालोर में सिवाड़ा निवासी संजय बिश्नोई की तलाश की जा रही है।
चेतन से पूछताछ में सामने आया कि वह एमबीबीएस का छात्र है। संजय बिश्नोई उसका परिचित है। 20 लाख रुपए के बदले वह संजय बिश्नोई की जगह परीक्षा देने को तैयार हो गया था। फिलहाल उसके एमबीबीएस छात्र होने की तस्दीक की जा रही है।

Hindi News/ Jodhpur / NEET : 20 लाख में फर्जी अभ्यर्थी बन नीट देने पहुंचा एमबीबीएस छात्र गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो