scriptGood News: वंदे भारत ट्रेन के बाद अब जनता को मिल सकती है एक और बड़ी खुशखबरी, जानिए कैसे | Jaipur-Delhi Vande Bharat train can be available soon after Sabarmati | Patrika News
जोधपुर

Good News: वंदे भारत ट्रेन के बाद अब जनता को मिल सकती है एक और बड़ी खुशखबरी, जानिए कैसे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से जोधपुर-साबरमती वंदे भारत को हरी झण्डी दिखाने के बाद अब मारवाड़ के लोगों को जोधपुर से जयपुर व दिल्ली के बीच वन्दे भारत सेमी हाई स्पीड सुपरफास्ट ट्रेन का इंतजार है

जोधपुरJul 15, 2023 / 02:34 pm

Rakesh Mishra

vande_bharat_train.jpg
जोधपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से जोधपुर-साबरमती वंदे भारत को हरी झण्डी दिखाने के बाद अब मारवाड़ के लोगों को जोधपुर से जयपुर व दिल्ली के बीच वन्दे भारत सेमी हाई स्पीड सुपरफास्ट ट्रेन का इंतजार है। हालांकि जोधपुर मण्डल के जोधपुर-जयपुर-दिल्ली मार्ग पर वन्दे भारत ट्रेन का रैक व संचालन की तिथि अभी भविष्य के गर्भ में है, लेकिन जिस तरीके से मण्डल पर इसके लिए जो वातावरण विकसित हुआ है, इससे जोधपुर को भी यह सौगात भी मिल सकती है।
यह भी पढ़ें

IMD Weather Alert: अब रौद्र रूप दिखाएगा मानसून, शुरु होगा ताबड़तोड़ बारिश का दौर, रहें सावधान




प्रदेश में दो वन्दे भारत का संचालन

वर्तमान में प्रदेश में दो वन्दे भारत ट्रेनों का संचालन हो रहा है। अप्रेल माह में अजमेर-जयपुर-दिल्ली रूट पर वंदे भारत का संचालन शुरू हुआ। वहीं, 7 जुलाई को जोधपुर से साबरमती के लिए वन्दे भारत ट्रेन को हरी झण्डी दिखाई गई। जोधपुर मण्डल पर विद्युतीकरण कार्य प्रगति पर है। विद़्युतीकरण कार्य मेड़ता से मकराना तक पूरा हो चुका है। जोधपुर से मेड़ता रोड तक 104 किलोमीटर खण्ड पर भी यह कार्य जल्द पूरा करने के प्रयास तेज किए जा रहे है। ऐसे में यह मार्ग वन्दे भारत ट्रेन के सुगम संचालन के लिए तैयार होता नजर आ रहा है।
यह भी पढ़ें

IMD Heavy Rain Alert: मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर जारी की डराने वाली तस्वीर, अब रहना होगा सावधान


जोधपुर में बनेगा कोच मेंटेनेंस डिपो

जोधपुर में करीब 140 करोड़ रुपए की लागत से सेमी हाई स्पीड बुलेट ट्रेन वन्दे भारत कोच मेन्टेनेंस डिपो बनाया जाएगा। भगत की कोठी रेलवे स्टेशन के सैकेण्ड एंट्री गेट व वॉशिंग लाइन के बीच वाली जगह पर मेंटेनेन्स डिपो बनाया जाएगा।

इनका कहना है

जोधपुर से जयपुर-दिल्ली के लिए वन्दे भारत ट्रेन का संचालन का निर्णय रेलवे बोर्ड मुख्यालय से लिया जाएगा।

– कैप्टन शशि किरण, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, उत्तर पश्चिम रेलवे, जयपुर

Hindi News / Jodhpur / Good News: वंदे भारत ट्रेन के बाद अब जनता को मिल सकती है एक और बड़ी खुशखबरी, जानिए कैसे

ट्रेंडिंग वीडियो