scriptHeatwave Alert: अगले दो दिन में हीट वेव चलने की आशंका | Heat wave is expected in the next two days | Patrika News
जोधपुर

Heatwave Alert: अगले दो दिन में हीट वेव चलने की आशंका

जोधपुर में सीजन की सबसे गर्म रात, दो दिन में 8 डिग्री गर्म हुई रात

जोधपुरMay 05, 2024 / 08:40 pm

Gajendrasingh Dahiya

जोधपुर. प्रदेश में पश्चिमी और दक्षिणी पश्चिमी गर्म हवा चलने से तेज गर्मी शुरू हो गई है। बीती रात जोधपुर में इस सीजन की सर्वाधिक गर्म रात रही। तापमान 28 डिग्री मापा गया। जोधपुर में दो दिन में रात 8 डिग्री तक गर्म हो गई है। गर्म हवा ने बेहाल कर दिया। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन मेें रात का तापमान 30 डिग्री पार कर सकता है। अगले दो दिन में हीट वेव चलने की आशंका है।

दिन में जलती तपती गर्मी

सूर्यनगरी में रविवार की सुबह तापमान 28 डिग्री रहा, जो सामान्य से 1.6 डिग्री अधिक था। सुबह से ही धूप निकली हुई थी, लेकिन हवा बहने से सुबह-सुबह मौसम कुछ ठीक था। दिन चढ़ने के साथ तापमान में बढ़ोतरी होती गई और दोपहर होते-होते पारा 41.1 डिग्री पर आ गया। दिन में सड़कों पर ट्रैफिक कम हो गया। शाम ढलने के बाद भी गर्मी से राहत नहीं मिली। गर्म हवा के थपेड़े बेहाल करते रहे।


तेज धूप से बचने की सलाह

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन में पश्चिमी गर्म हवा चलने से जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में लू चल सकती है। इस दौरान फलोदी, जैसलमेर और बाड़मेर जैसे कुछ स्थानों पर पारा 45 डिग्री को पार कर सकता है। जोधपुर में भी तापमान 44 डिग्री तक जाने की आशंका है। मौसम विशेषज्ञों ने तेज धूप से लोगों को बचने की सलाह दी है।

Hindi News/ Jodhpur / Heatwave Alert: अगले दो दिन में हीट वेव चलने की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो