scriptGunshot : कमाण्डो के सिर में लगी गोली आर-पार होकर बस का शीशा फोड़कर निकली | Patrika News
जोधपुर

Gunshot : कमाण्डो के सिर में लगी गोली आर-पार होकर बस का शीशा फोड़कर निकली

– उप राष्ट्रपति दौरे में ड्यूटी पर बस में जा रहा था जैसलमेर, ग्रीन कॉरिडोर बनाकर 2.40 घंटे में 310 किमी दूरी तय कर जोधपुर लाए

जोधपुरJun 13, 2024 / 12:40 am

Vikas Choudhary

commando hits gunshot

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर जोधपुर लाने के बाद कमाण्डो का उपचार करते चिकित्सक।

जोधपुर/जैसलमेर.

उप राष्ट्रपति दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की ड्यूटी में जाने के दौरान बुधवार दोपहर जैसलमेर के पास पुलिस बस में गोली लगने से इमरजेंसी रेस्पोंस टीम (ईआरटी) का कमाण्डो घायल हो गया। गोली उसके सिर में लगकर दूसरी तरफ से पार हो गई और बस का शीशा फोड़कर बाहर निकल गई। जैसलमेर से ग्रीन कॉरिडोर बनाकर 2 घंटे 40 मिनट में 310 किमी दूरी तय कर कमांडो को शाम को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जाती है। चलती एम्बुलेंस में रास्ते में छह यूनिट खून चढ़ाया गया था।
जानकारी के अनुसार सांचौर जिले में इसरोल गांव निवासी दिनेश कुमार पुत्र मालाराम ईआरटी में कमाण्डो है। जैसलमेर में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दौरे के चलते जोधपुर में आरएसी से ईआरटी के कुछ कमाण्डो को सुरक्षा व्यवस्था की ड्यूटी में जैसलमेर भेजा गया। जो सरकारी बस में रवाना हुए। दिनेश कुमार सबसे पीछे वाली सीट पर बैठा था। दोपहर में जैसलमेर से दस किमी पहले अचानक बस में गोली चलने से दहशत फैल गई। कमाण्डो ने पीछे देखा तो दिनेश कुमार लहुलूहान हालत में नजर आया। पास ही मोबाइल रखा हुआ था। 108 एम्बुलेंस के चालक जसकरण व ईएनटी भीखसिंह भाटी मौके पर पहुंचे और गंभीर हालत में कमाण्डो को जैसलमेर के जवाहर चिकित्सालय ले गए। उसका खून बहना बंद नहीं हो रहा था। उसे चार यूनिट ब्लड चढ़ाया गया। जैसलमेर एसपी सुधीर चौधरी अस्पताल पहुंचे।
हालत गंभीर होने पर उसे जोधपुर रैफर किया गया। शाम करीब छह बजे उसे जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया, जहां उसे आइसीयू में वेंटीलेटर पर भर्ती किया गया। चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर बताई है। आरएसी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारायणसिंह का कहना है कि जैसलमेर में ड्यूटी के लिए जाने के दौरान कमाण्डो को गोली लगी है। कारण अभी तक पता नहीं लग पाया है।

मोबाइल पर बात कर रहा था, नाराज था, फिर गोली मारी

सूत्रों के अनुसार बस में सात-आठ कमाण्डो थे। दिनेश सबसे पीछे की सीट पर बैठा था। देचू में बस रूकी तो सभी कमाण्डो ने ज्यूस पीया था। दिनेश कुछ नाराज लग रहा था। साथी कमाण्डो के कारण पूछने पर उसने रात को नींद न आने की जानकारी दी थी। फिर उसे जबरन ज्यूस पिलाया गया था। वहां से रवाना होने के दो घंटे बाद गोली लग गई। दिनेश मोबाइल पर किसी से बात कर रहा था। साथी कमाण्डो को अंदेशा है कि मोबाइल पर किसी से विवाद या नाराजगी के बाद उसने खुद को गोली मारी होगी। यह भी आशंका है कि सरकारी बंदूक से दुर्घटनावश गोली लगी होगी। जांच के बाद ही गोली लगने का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

Hindi News/ Jodhpur / Gunshot : कमाण्डो के सिर में लगी गोली आर-पार होकर बस का शीशा फोड़कर निकली

ट्रेंडिंग वीडियो