scriptझांसी में बिजली का “हाहाकार”, 14 घंटे रहे अंधेरे में डूबे लोग, आग और आंधी ने मचाया कहर | Patrika News
झांसी

झांसी में बिजली का “हाहाकार”, 14 घंटे रहे अंधेरे में डूबे लोग, आग और आंधी ने मचाया कहर

रविवार को झांसी के निवासियों के लिए छुट्टी का दिन बिजली संकट से प्रभावित रहा। सुबह चार बजे आई तेज आंधी ने जगह-जगह बिजली के तारों को तोड़ दिया, जिससे लगभग छह घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही।

झांसीMay 20, 2024 / 04:17 am

Ramnaresh Yadav

Electricity outcry in Jhansi, people remained immersed in darkness for 14 hours, fire and storm wreaked havoc

झांसी में ट्रांसफॉर्मर में आग और तेज आंधी से 14 घंटे बिजली गुल रही

रविवार को झांसी में बिजली की भारी किल्लत का सामना करना पड़ा। सुबह तेज आंधी चलने से कई जगहों पर तार टूट गए, जिसके बाद करीब छह घंटे तक बिजली गुल रही। जैसे-तैसे तार जोड़कर बिजली आपूर्ति सुचारू हुई। लेकिन दोपहर साढ़े बारह बजे हसारी पावर हाउस के 33 केवी सब स्टेशन में ट्रांसफॉर्मरों में आग लग गई। आग लगने से आधे शहर की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई।

आग लगने का कारण:

आग लगने के कारणों की अभी तक जांच नहीं हो सकी है। दमकल विभाग के अनुसार, आग शायद शॉर्ट सर्किट या किसी अन्य तकनीकी खराबी के कारण लगी होगी।

नुकसान:

आग से दो ट्रांसफॉर्मर और कई अन्य उपकरण जल गए हैं। बिजली विभाग का अनुमान है कि इस घटना से करीब दो करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

बिजली बहाली:

सूचना मिलने पर चार दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंचीं और उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों ने तुरंत मरम्मत कार्य शुरू किया। आधे शहर में बिजली आपूर्ति दोपहर बाद बहाल कर दी गई, जबकि बाकी इलाकों में रात साढ़े आठ बजे तक बिजली चालू हो पाई।

लोगों की परेशानी:

बिजली गुल होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। गर्मी के मौसम में पानी की टंकियां नहीं भर पाईं, जिसके कारण कई इलाकों में जलापूर्ति बाधित रही। इसके अलावा, फिलिंग स्टेशनों पर भी पानी न होने से टैंकर नहीं चल सके।

बिजली विभाग का कहना:

बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वे इस घटना की जांच कर रहे हैं और भविष्य में ऐसी घटनाओं को दोबारा न होने देने के लिए कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि यदि वे किसी भी तरह की बिजली की समस्या का सामना करते हैं तो वे तुरंत बिजली विभाग के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें।

Hindi News/ Jhansi / झांसी में बिजली का “हाहाकार”, 14 घंटे रहे अंधेरे में डूबे लोग, आग और आंधी ने मचाया कहर

ट्रेंडिंग वीडियो