scriptझांसी में दूसरा बिकरु कांड होते-होते बचा: पुलिस और दबंग भाइयों के बीच मुठभेड़ | Patrika News
झांसी

झांसी में दूसरा बिकरु कांड होते-होते बचा: पुलिस और दबंग भाइयों के बीच मुठभेड़

झांसी के नवाबाद थाना क्षेत्र के बजरंग कॉलोनी में एक पारिवारिक विवाद ने उग्र रूप ले लिया जब दो सगे भाइयों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज और सिपाही पर हमला करने के बाद, आरोपियों ने घर की छत से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। एसएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने सूझबूझ से काम लेते हुए स्थिति को नियंत्रण में किया और अंततः दोनों आरोपियों को पकड़ लिया।

झांसीJun 14, 2024 / 06:24 am

Ramnaresh Yadav

झांसी में दूसरा बिकरु कांड होते-होते बचा: पुलिस और दबंग भाइयों के बीच मुठभेड़

टीम का नेतृत्व करते एसएसपी राजेश एस

झांसी के नवाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत बजरंग कॉलोनी में एक पारिवारिक विवाद ने गंभीर रूप ले लिया, जब दो सगे भाइयों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। घटना तब शुरू हुई जब चौकी इंचार्ज और सिपाही विवाद की सूचना पर मौके पर पहुंचे। आरोपियों ने उन पर हमला कर दिया, जिसके बाद चौकी इंचार्ज ने 112 पर सूचना दी। जल्द ही पीआरवी समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। स्थिति बिगड़ती देख दोनों भाइयों ने घर की छत से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस की सूझबूझ और तत्परता से टली बड़ी घटना

फायरिंग की सूचना मिलते ही एसएसपी राजेश एस खुद मौके पर पहुंचे और पुलिस फोर्स को सावधानी बरतने के निर्देश दिए। इस बीच, दोनों भाइयों की ताबड़तोड़ फायरिंग से पुलिस टीम को पीछे हटना पड़ा। इसी दौरान स्वाट टीम के दो सिपाही मौका पाकर आरोपियों के घर में घुस गए। यह देखकर आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए छत से कूद कर भागने की कोशिश की। एसएसपी ने पुलिस फोर्स को फायरिंग बंद होने तक रुकने का आदेश दिया ताकि रिहायशी कॉलोनी के निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

जंगल में पकड़े गए आरोपी, एक घायल

भागते समय आरोपियों ने पुलिस की गाड़ी में आग लगाकर सनसनी फैला दी और पास के मेडिकल कॉलेज के जंगल में छिप गए। पुलिस की चार टीमों ने उनका पीछा किया। जंगल में एक बार फिर से दोनों भाइयों ने कई राउंड फायरिंग की। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें योगेंद्र को गोली लगी और सुरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया। सुरेंद्र यादव यूपी पुलिस में बतौर दीवान महोबा में तैनात है और आरोपियों के पिता भी यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर हैं। एसएसपी ने बताया कि पुलिस टीम को जोखिम में न डालते हुए रिहायशी इलाके की सुरक्षा को प्राथमिकता दी गई और फायरिंग बंद होने का इंतजार किया गया।

Hindi News/ Jhansi / झांसी में दूसरा बिकरु कांड होते-होते बचा: पुलिस और दबंग भाइयों के बीच मुठभेड़

ट्रेंडिंग वीडियो