scriptझांसी में 1.5 इंच बारिश: सड़कों पर जलजमाव, भारी बारिश का अलर्ट जारी | 1.5 inch rain in Jhansi Waterlogging on roads heavy rain alert issued | Patrika News
झांसी

झांसी में 1.5 इंच बारिश: सड़कों पर जलजमाव, भारी बारिश का अलर्ट जारी

झांसी में मॉनसून का आगमन दमदार हुआ। पिछले 24 घंटों में 1.5 इंच बारिश हुई, जिससे सड़कों पर जलजमाव हो गया है। मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

झांसीJul 01, 2024 / 05:59 am

Ramnaresh Yadav

1.5 inch rain in Jhansi Waterlogging on roads heavy rain alert issued

महानगर झांसी में 1.5 इंच बारिश, सड़कें जलमग्न, दो दिनों में 91 मिलीमीटर बारिश

Jhansi rain 2024: मॉनसून के आगमन के साथ ही झांसी में बारिश का दौर जारी है। लगातार दूसरे दिन भी शहर में झमाझम बारिश हुई। रविवार को उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक बारिश झांसी में दर्ज की गई। 24 घंटे में ही यहां 37 मिलीमीटर (1.5 इंच) बारिश हुई।

24 घंटे में 37 MM 

शनिवार रात से शुरू हुई बारिश रविवार को भी जारी रही। रविवार सुबह से ही बारिश की झड़ी लगी रही और पूरे दिन रुक-रुककर बारिश होती रही। मौसम विभाग के अनुसार झांसी में पिछले 24 घंटे में 37 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई है। इस सीजन में अब तक 91 मिलीमीटर (3.71 इंच) बारिश हो चुकी है। बारिश के कारण तापमान भी गिरकर 30 डिग्री सेल्सियस तक आ गया है।

एक दिन बाद फिर मूसलाधार बारिश

क्षेत्रीय मौसम इकाई के अनुसार 1 जुलाई को तेज हवाओं के साथ रिमझिम बारिश हो सकती है। 2 से 4 जुलाई तक फिर मूसलाधार बारिश होने और तेज हवा चलने के आसार हैं।

बारिश से जलमग्न हुईं सड़कें:

लगातार बारिश से शहर की सड़कें जलमग्न हो गई हैं। कई निचले इलाकों में पानी भर गया है। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है।

नगर निगम की लापरवाही:

बारिश के पानी की निकासी के लिए नगर निगम द्वारा कोई समुचित इंतजाम नहीं किए गए हैं। जिसके कारण शहर में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। लोगों ने नगर निगम से जलभराव की समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने की मांग की है।

Hindi News/ Jhansi / झांसी में 1.5 इंच बारिश: सड़कों पर जलजमाव, भारी बारिश का अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो