scriptराजस्थान में मानसून को लेकर फिर आया नया अपडेट, यहां तेज गरजा के साथ जमकर बरसेेंगे बादल | New update regarding monsoon in Rajasthan, it will rain heavily with t | Patrika News
झालावाड़

राजस्थान में मानसून को लेकर फिर आया नया अपडेट, यहां तेज गरजा के साथ जमकर बरसेेंगे बादल

– प्रदेश में फिर से मानसून सक्रिय होगा, बिजली गिरने की चेतावनी जारी

झालावाड़Sep 05, 2022 / 08:05 am

Ranjeet singh solanki

राजस्थान में मानसून को लेकर फिर आया नया अपडेट, यहां तेज गरजा के साथ जमकर बरसेेंगे बादल

राजस्थान में मानसून को लेकर फिर आया नया अपडेट, यहां तेज गरजा के साथ जमकर बरसेेंगे बादल

जयपुर, झालावाड़। राजस्थान में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में तेजी से मौसम चक्र बदल रहा है। प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में तेज गरजा के साथ जोरदार बारिश की संभावना है। हाड़ौती में सोमवार सुबह बादल छाए हुए हैं, जिससे बारिश होने की संभावना है। कुछ जगहों पर मौसम साफ है।
मौसम विभाग के अनुसार 6 सितम्बर को झालावाड़, कोटा, बारां और बूंदी जिले में बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है। इस दौरान काफी तेज हवा चल सकते हैं। तूफानी हवा के चलते लोगों को आने-जाने में सावधानी बरतनी की सलाह दी गई है। 7 सितबर को झालावाड़, कोटा, बारां, बूंदी,भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़, प्रतापगढ़, उदयपुर में बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 9 सितम्बर को पूरे प्रदेश में बारिश होने की संभावना है। उधर रविवार को कोटा और झालावाड़ जिले में कई जगहों पर कुछ देर जोरदार बारिश हुई। तेज हवा के कारण बारिश होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।
बांधों में पानी की आवक
रविवार को बारिश होने से फिर से बांधों में पानी की आवक शुरू हो गई है। भीमसागर बांध, कालीसिंध बांध में पानी की आवक हो रही है। दरा के जंगलों से भी पानी की आवक होने से नदी में पानी की आवक बढ़ गई है।चम्बल नदी के बांधों में भी आवक होने से जल स्तर में इजाफा हो रहा है।

Hindi News/ Jhalawar / राजस्थान में मानसून को लेकर फिर आया नया अपडेट, यहां तेज गरजा के साथ जमकर बरसेेंगे बादल

ट्रेंडिंग वीडियो