scriptमॉडल बस स्टैंड से निजी बसों के संचालन की अनुमति पर बिफरे रोडवेजकर्मी | jhalawar Top News. | Patrika News
झालावाड़

मॉडल बस स्टैंड से निजी बसों के संचालन की अनुमति पर बिफरे रोडवेजकर्मी

Roadways workers upset over permission to operate private buses from model bus stand

झालावाड़Jul 26, 2024 / 09:20 pm

jagdish paraliya

  • झालरापाटन. नगरपालिका प्रशासन के मॉडल बस स्टैंड से प्राइवेट बसों के संचालन को अनुमति देने के विरोध में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम कर्मचारियों ने आक्रोश जताते हुए नगर पालिका प्रशासन के विरोध में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और अधिशासी अधिकारी व थानाधिकारी को ज्ञापन दिया।
झालरापाटन. नगरपालिका प्रशासन के मॉडल बस स्टैंड से प्राइवेट बसों के संचालन को अनुमति देने के विरोध में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम कर्मचारियों ने आक्रोश जताते हुए नगर पालिका प्रशासन के विरोध में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और अधिशासी अधिकारी व थानाधिकारी को ज्ञापन दिया।
राज्य परिवहन निगम के दर्जनों कर्मचारी गुरुवार दोपहर 1 बजे मॉडल बस स्टैंड पर पहुंचे। जिन्होंने रोडवेज बस स्टैंड से निजी बसों का संचालन शुरू किए जाने को लेकर आक्रोश जताते हुए नगरपालिका प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि यहां पर निजी बसों के लिए अलग से स्थान निश्चित है। इसके बावजूद नगरपालिका अध्यक्ष वर्षा मनीष चांदवाड ने निजी बसों को रोडवेज बस स्टैंड से चलाने की अनुमति दे दी है। जिससे इनका यहां से संचालन शुरू हो गया है। इससे रोडवेज को राजस्व का नुकसान होगा और आमजन को निजी बसों से यात्रा करने पर सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाएगा तथा यात्रियों को बिठाने को लेकर आए दिन निजी बस संचालकों एवं रोडवेज कर्मचारियों के बीच विवाद उत्पन्न होगा। राज्य परिवहन निगम आगार प्रबंधक प्रतीक मीणा ने बताया कि इस बारे में उन्होंने उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया है वहां से जिस प्रकार के भी निर्देश मिलेंगे उसके अनुसार आगामी कार्रवाई की जाएगी। नगर पालिका अध्यक्ष ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बस स्टैंड को अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश मिले थे तथा बस स्टैंड के बाहर खड़ी रहने वाली निजी बसों से यातायात व्यवस्था प्रभावित होने की लगातार शिकायतें मिल रही थी। इस पर नगर पालिका प्रशासन ने इन्हें यहां पर बसे नहीं खड़े करने के लिए पाबंद किया था।
जगह चिह्नित करने की मांग

  • निजी बस संचालकों का कहना है कि उनकी लंबी बसों को प्राइवेट बस स्टैंड पर खड़े करने में परेशानी आती है। इसे देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था बतौर उन्हें मॉडल बस स्टैंड पर एक बस का समय होने पर दूसरी बस को खड़ा करने तथा उनके स्थान चिन्हित करने के बाद उस जगह से बसों का संचालन करने के लिए व्यवस्था की गई है। इस पर पुनर्विचार कर निर्णय किया जाएगा। रोडवेज कर्मियों ने अपनी मांग को लेकर थानाधिकारी व नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन दिया।

Hindi News/ Jhalawar / मॉडल बस स्टैंड से निजी बसों के संचालन की अनुमति पर बिफरे रोडवेजकर्मी

ट्रेंडिंग वीडियो