scriptप्रेम प्रसंग के मामले में युवक पर था शक, इसलिए भाई का किया अपहरण, माउंट की पहाड़ियों से फेंकने का था प्लान, लेकिन… | Rajasthan News: young man brother was kidnapped due to a love affair, 7 arrested | Patrika News
जालोर

प्रेम प्रसंग के मामले में युवक पर था शक, इसलिए भाई का किया अपहरण, माउंट की पहाड़ियों से फेंकने का था प्लान, लेकिन…

Rajasthan News: मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी जालोर ने जिले में व आस पास के क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई।

जालोरJul 22, 2024 / 11:03 am

Rakesh Mishra

Rajasthan News: रामसीन थाना क्षेत्र के अंतर्गत मोदरा से प्रेम प्रसंग के मामले में एक युवक के अपहरण के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपहृत को दस्तयाब कर 7 आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ 4 वाहनों को जब्त किया। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है, जिसमें 18 जुलाई को युवती के घर से फरार होने के मामले में मोदरा के युवक पर शक था। इसी मामले में संदिग्ध युवक के भाई का लड़की के परिजनों ने अपहरण किया और युवती के नहीं मिलने की स्थिति में उसे माउंट आबू की पहाड़ियों से फेंकने का प्लान था, लेकिन पुलिस की सतर्कता से आरोपी पकड़े गए और अनहोनी टल गई।

दुकान से किया अपहरण

मामले के अनुसार 20 जुलाई को मोदरा निवासी प्रार्थी दिनेश कुमार पुत्र ओटाराम मेघवाल ने पुलिस थाना रामसीन में रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसके भाई अशोक कुमार पुत्र ओटाराम मोदरा में किराणा की दुकान चलाता है। 20 जुलाई की रात 9 बजे कुछ अज्ञात बदमाश दुकान पर पहुंचे और बोलेरो गाड़ी में डालकर ले गए। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने टीमों का गठन कर आरोपियों की गिरतारी के प्रयास शुरू किए। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी जालोर ने जिले में व आस पास के क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना में प्रयुक्त वाहन बोलेरो के नंबर सामने आने पर उसके मालिक मुकेश कुमार उर्फ बीजलाराम पुत्र धुखाराम भील निवासी खेडा बोरटा के बारे में जानकारी जुटाई, जिस पर उसके घर पर नहीं होने की जानकारी सामने आई।

वाहन ट्रेस आउट होने के साथ त्वरित कार्रवाई की

पुलिस अधीक्षक ज्ञानचंद्र यादव ने घटना को गंभीरता से लेते हुए एएसपी जालोर रामेश्वरलाल एवं पुलिस उप अधीक्षक अन्नराजसिंह के सुपरविजन में पुलिस जाब्ता को विशेष निर्देश दिए। जिसके बाद नासोली से उक्त वाहन के मालिक व चालक मुकेश कुमार उर्फ बीजलाराम को दस्तयाब किया। साथ ही अपहरण करने वाले के नाम पता व उनके द्वारा प्रयुक्त वाहनों के नंबर ज्ञात कर रामसीन थानाधिकारी कमल किशोर व जसवंतपुरा थानाप्रभारी प्रतापसिंह के नेतृत्व में पुलिस टीमों का गठन कर नाकाबंदी करवाने के साथ आरोपियों की तलाश शुरु की गई। मामले में पुलिस ने प्रवीण कुमार पुत्र सकाराम, महेंन्द्र कुमार पुत्र झूठाराम, पारसमल पुत्र झूठाराम, राजू पुत्र वेलाराम, पदमाराम पुत्र जसाराम मेघवाल, मुकेश कुमार उर्फ बीजलाराम पुत्र धुखाराम भील निवासी खेडा बोरटा पुलिस थाना रामसीन जिला जालोर और दिनेश कुमार पुत्र बगाजी मेघवाल निवासी रेवतडा पुलिस थाना सायला को दस्तयाब किया।

यह था मामला

पुलिस जांच में सामने आया कि 18 जुलाई को सकाराम मेघवाल निवासी खेड़ा बोरटा की बालिग पुत्री घर से बिना बताए एक दिन पहले कहीं चली गई। इस मामले में परिजनों को विक्रम पुत्र ओटाराम मेघवाल निवासी मोदरा पर शक था। विक्रम का छोटा भाई अशोक कुमार मोदरा में दुकान चलाता हैं। उसका अपहरण कर गुमशुदा ममता के न मिलने की दशा मे उक्त अशोक कुमार को माउंट आबू ले जाकर पहाड़ी से गिराने का प्लान था। पुलिस ने तत्काल ही अलग-अलग टीमें गठित कर नाकाबंदी कर सूचना, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अज्ञात बदमाशान की पहचान कर उनको वाहन सहित दस्तयाब किया गया।

Hindi News/ Jalore / प्रेम प्रसंग के मामले में युवक पर था शक, इसलिए भाई का किया अपहरण, माउंट की पहाड़ियों से फेंकने का था प्लान, लेकिन…

ट्रेंडिंग वीडियो