scriptनाचना में 30, फलसूंड में 6 व भणियाणा में 1 एमएम बारिश | Patrika News
जैसलमेर

नाचना में 30, फलसूंड में 6 व भणियाणा में 1 एमएम बारिश

पोकरण ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार की रात तेज तूफान के साथ हल्की बारिश का दौर चला। वहीं, नाचना नहरी क्षेत्र में तेज बारिश हुई।

जैसलमेरSep 29, 2024 / 07:58 pm

Deepak Vyas

jsm
पोकरण ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार की रात तेज तूफान के साथ हल्की बारिश का दौर चला। वहीं, नाचना नहरी क्षेत्र में तेज बारिश हुई। शनिवार की शाम अचानक बदले मौसम के चलते तेज आंधी व तूफान का दौर चला। जिसके बाद कई गांवों में तेज बारिश भी हुई। फलसूंड क्षेत्र में तेज बारिश से मौसम ठंडा व सुहावना हो गया। फलसूंड तहसील कार्यालय पर लगे रेनगेज के अनुसार 6 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। इसी प्रकार भणियाणा व आसपास क्षेत्र में भी तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हुई। भणियाणा तहसील कार्यालय पर लगे रेनगेज के अनुसार 1 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। भणियाणा क्षेत्र में तेज आंधी के कारण कई जगहों पर विद्युत पोल, पेड़, तारें टूटकर धराशायी हो गई। जिसके कारण विद्युत आपूर्ति व्यवस्था लडख़ड़ा गई। इसी प्रकार नाचना नहरी क्षेत्र में शनिवार की रात अच्छी बारिश के समाचार मिले है। नाचना सहित आसपास गांवों, ढाणियों व नहरी चकों में शनिवार की देर शाम करीब आधे से एक घंटे तक तेज बारिश हुई। नाचना के तहसील कार्यालय में लगे रेनगेज के अनुसार 30 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई।

गिर गया बड़ा टॉवर

भणियाणा क्षेत्र में शनिवार की रात तेज आंधी के साथ तूफान का दौर चला। जानकारी के अनुसार फतेहगढ़ से फलोदी के भड़ला तक पॉवरग्रिड की ओर से हाइटेंशन विद्युत तारें व बड़े टॉवर लगाने का कार्य किया जा रहा है। क्षेत्र के ऊंचपदरा-मेड़वा गांवों की सरहद के पास एक बड़ा टॉवर निर्माणाधीन था। शनिवार की रात तेज तूफान के कारण यह टॉवर टूटकर धराशायी हो गया। गनीमत रही कि रात का समय होने से कोई व्यक्ति चपेट में नहीं आया और इस टॉवर में अभी तक तारों को नहीं जोडऩे से बड़ा हादसा टल गया। टॉवर गिरने की तेज आवाज से आसपास ढाणियों में निवास कर रहे ग्रामीणों में एकबारगी हड़कंप मच गया। रविवार को सुबह जब टॉवर गिरने और किसी व्यक्ति के चपेट में नहीं आने की सूचना मिली तो ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

Hindi News / Jaisalmer / नाचना में 30, फलसूंड में 6 व भणियाणा में 1 एमएम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो