scriptWeather Update : मौसम ने बदला रंग, यहां आंधी-बरसात ने ढाया कहर, इन जिलों में अलर्ट जारी | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम ने बदला रंग, यहां आंधी-बरसात ने ढाया कहर, इन जिलों में अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में कुछ जिलों में मौसम रंग बदल रहा है। दिन में लू और शाम को बारिश का दौर चल रहा है। राज्य के सात जिलों में मौसम केन्द्र की ओर से ऐसा अलर्ट जारी किया गया है।

जयपुरJun 18, 2024 / 08:36 pm

Kamlesh Sharma

Rajasthan Weather Update : जयपुर। राजस्थान में कुछ जिलों में मौसम रंग बदल रहा है। दिन में लू और शाम को बारिश का दौर चल रहा है। राज्य के सात जिलों में मौसम केन्द्र की ओर से ऐसा अलर्ट जारी किया गया है। मौसम केन्द्र के अनुसार गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, सीकर, झुंझुनूं, अलवर में हीटवेव के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, भरतपुर और धौलपुर में हीटवेव का अलर्ट जारी किया है।
मौसम केन्द्र के अनुसार अधिकतर जिलों में आंधी-बारिश की संभावना है। इधर, गंगानगर में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया। यहां दिन का तापमान 44..8 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा छह जिलों में 44 डिग्री और इससे अधिक तापमान दर्ज किया गया।

झालरापाटन में आंधी-बरसात ने ढाया कहर

झालावाड़ जिले की झालरापाटन तहसील के गांव झूमकी में सोमवार रात तेज आंधी के साथ हुई मूसलाधार बरसात से काफी नुकसान हुआ। गांव में बिजली के 10 खंभे क्षतिग्रस्त हो गए और दो ट्रांसफार्मर जल गए। इससे विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। तेज हवा और बरसात से एक मकान ढह गया। मूसलाधार बरसात से सड़कों पर पानी भर गया और घरों में पानी घुस गया। मंगलवार को भीषण गर्मी व उमस का जोर रहा।
Weather Update
दोपहर में तपन के चलते सड़कों पर सन्नाटा रहा और लू के थपेड़े पड़ते रहे। अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बारां जिले में तेज गर्मी रही। हरनावदाशाहजी में राहत की बरसात हुई। समरानियां क्षेत्र में मेघ गर्जना के साथ तेज बारिश हुई। केलवाड़ा, बड़गांव व भंवरगढ़ में मेघ गर्जना के साथ बूंदाबांदी व तेज बरसात हुई। बूंदी में भी तेज गर्मी का असर रहा।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : मौसम ने बदला रंग, यहां आंधी-बरसात ने ढाया कहर, इन जिलों में अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो