scriptWeather Update : राजस्थान में इस दिन से शुरू होगी प्री मानसून की झमाझम बारिश, मौसम विभाग का आया बड़ा अपडेट | Weather Update Pre-monsoon rain will start from this day in Rajasthan, big update from Meteorological Department | Patrika News
जयपुर

Weather Update : राजस्थान में इस दिन से शुरू होगी प्री मानसून की झमाझम बारिश, मौसम विभाग का आया बड़ा अपडेट

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, कभी बादल तो कभी तेज धूप नजर आती है। वहीं कई जिलों में आंधी और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबादी देखने को मिल रही है। ऐसे में आने वाले दिन में प्री-मानसून बारिश देखने को मिलेगी।

जयपुरJun 14, 2024 / 05:38 pm

Omprakash Dhaka

Rajasthan Weather Update
Rajasthan Weather Update : राजस्थान में मौसम के बिगड़े मिजाज ने मानसून से पहले गदर मचा दिया है। मंगलवार को उदयपुर में जोरदार बारिश हुई। इसके साथ ही भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, जोधपुर और माउंट आबू में बारिश से पहले आए अंधड़ ने खासा नुकसान किया। आंधी-तूफान के कारण बिजली के पोल गिर गए। कई लोगों के घरों और दुकानों के टीन टप्पर उड़ गए। कई जगह बड़े पेड़ उखड़ गए। मौसम विभाग ने आज भी बीकानेर और जोधपुर संभाग समेत प्रदेश के एक दर्जन जिलों में आंधी-तूफान और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।
राजस्थान में प्री मानसून सक्रिय हो गया है, उम्मीद है कि राजस्थान में 16 जून से प्री मानसून की गतिविधियां प्रारंभ हो जाएं। अगर ऐसा भी होता है तो यह पिछले साल से 7 दिन पहले होगा। क्योंकि पिछले साल 2023 में 23 जून को प्री मानसून की बारिश हुई थी। जबकि मानसून 25 जून से सक्रिय हुआ था। राजस्थान में सक्रिय हुए प्री मानसून के कारण छाये बादलों का असर से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

राजस्थान के प्रमुख शहरों का तापमान

श्रीगंगानगर- 45.1 डिग्री सेल्सियस
बीकानेर- 44.8
फतेहपुर- 44.8
पिलानी- 44.7
जैसलमेर- 43.5
जयपुर- 43.5
संगरिया- 44.3
फलौदी- 43.2
बाड़मेर- 44.0

यह भी पढ़ें :

यहां हुई झमाझम बारिश,ओले भी गिरे, जानें राजस्थान में कब प्रवेश करेगा Monsoon

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : राजस्थान में इस दिन से शुरू होगी प्री मानसून की झमाझम बारिश, मौसम विभाग का आया बड़ा अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो