scriptWeather Update : सिर्फ 110 मिनट में इन 25 जिलों में मध्यम से तेज बारिश, मौसम विभाग का Orange-Yellow Alert जारी | Weather Update in Just 110 Minutes Rajasthan in these 25 Districts Moderate to Heavy rain Meteorological Department Orange-Yellow Alert Monsoon IMD | Patrika News
जयपुर

Weather Update : सिर्फ 110 मिनट में इन 25 जिलों में मध्यम से तेज बारिश, मौसम विभाग का Orange-Yellow Alert जारी

Weather Update : मौसम विभाग का अभी-अभी नया अलर्ट आया है। जिसमें बताया गया है कि आने वाले सिर्फ 110 मिनट में इन 25 जिलों में मध्यम से तेज बारिश होगी। मौसम विभाग ने राजस्थान के 3 जिलों के लिए Orange व 22 जिलों के लिए Yellow Alert जारी किया है।

जयपुरJul 25, 2024 / 07:11 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Weather Update in Just 110 Minutes Rajasthan in these 25 Districts Moderate to Heavy rain Meteorological Department Orange-Yellow Alert Monsoon IMD

Weather Update : सिर्फ 110 मिनट में इन 25 जिलों में होगी मध्यम से तेज बारिश, मौसम विभाग का Orange-Yellow Alert

Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट है कि 3 जिलों के लिए Orange Alert और 22 जिलों के लिए Yellow Alert जारी किया है। राजस्थान के जयपुर, टोंक, अजमेर में Yellow Alert जारी किया है। इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट है कि सिर्फ 110 मिनट में इन 3 जिलों के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है। इस बीच तेज सतही हवा के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। इस दौरान 30-40 KMPH की गति से हवाएं चलेंगी। मौसम विज्ञानियों के अनुसार फिलहाल प्रदेश में 30 जुलाई तक अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है।

राजस्थान के 22 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट

वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने 22 जिलों के लिए Yellow Alert जारी किया है। राजस्थान के इन 22 जिलों में जयपुर शहर, दौसा, झुझुनू, सीकर, नागौर, बीकानेर, जोधपुर, चूरू, श्रीगंगानगर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, पाली, उदयपुर, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़ा शामिल हैं। इन जिलों में कहीं-कहीं तेज सतही हवाएं चलेंगी। जिनकी रफ्तार 20-30 KMPH रहने की संभावना है। इस दौरान मेघगर्जना, वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें –

Rajasthan News : सूरतगढ़-बीकानेर के बीच 40 किमी हाईवे गायब, सुनने में अजीब है, पर है सच

सबसे ज्यादा बरसात करौली में 127MM दर्ज

बीते 24 घंटे के मौसम आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में सबसे ज्यादा बरसात करौली में 127MM (5 इंच से ज्यादा) हुई। सवाई माधोपुर के वजीरपुर में 88, मलारना डूंगर में 42, जयपुर के बस्सी में 34, नागौर के डीडवाना में 44, भरतपुर के नगर में 34, दौसा के बसवा में 115, दौसा शहर में 85, चूरू के सरदारशहर में 71, अलवर के लक्ष्मणगढ़ में 88, बहादुरपुर में 46 और बीकानेर के छतरगढ़ में 45MM बरसात दर्ज हुई।

जयपुर के बस्सी में 32 मिमी बारिश हुई

जयपुर में बुधवार को मौसम का मिजाज बदला-बदला सा रहा। अलसुबह से ही मध्यम बारिश का दौर चला। इसके बाद दिनभर हल्की फुहारें आती रहीं। शाम करीब 4 बजे बाद आसमान में काली घटाएं छा गईं। लोगों को अच्छी बारिश की आस जगी। लेकिन करीब 20 मिनट ही हल्की बारिश हुई। जयपुर कलक्ट्रेट पर सुबह 8 बजे तक एक और शाम 5 बजे 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। जयपुर के बस्सी में 32 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम केन्द्र ने गुरुवार को भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जयपुर में बुधवार को अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री दर्ज किया गया। लेकिन मौसम बदलने के बाद शाम सात बजे तक तापमान में चार डिग्री तक की गिरावट हुई। शाम सात बजे पारा 29.6 डिग्री सेल्सियस किया गया।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : सिर्फ 110 मिनट में इन 25 जिलों में मध्यम से तेज बारिश, मौसम विभाग का Orange-Yellow Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो