scriptपानी का शटडाउन, राजधानी में पेयजल आपूर्ति रहेगी बाधित | Water supply department water shutdown in Jaipur | Patrika News
जयपुर

पानी का शटडाउन, राजधानी में पेयजल आपूर्ति रहेगी बाधित

Water Shutdown: राजधानी में 23 अगस्त को पानी की किल्लत रहेगी। जलदाय विभाग ने 23 अगस्त को फिर से बीसलपुर का शटर-डाउन लिया है। इस दिन सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक शटडाउन रहेगा।

जयपुरAug 21, 2023 / 02:19 pm

Girraj Sharma

जयपुर। राजधानी में 23 अगस्त को पानी की किल्लत रहेगी। जलदाय विभाग ने 23 अगस्त को फिर से बीसलपुर का शटर-डाउन लिया है। इस दिन सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक शटडाउन रहेगा। ऐसे में शहर में शाम की पेयजल आपूर्ति प्रभावित रहेगी। इस दौरान बीसलपुर डेम के आसपास बिजली तंत्र को दुरुस्त करने का काम होगा। हालांकि, फिलहाल सूरजपुरा के लीकेज को ठीक नहीं जाएगा।

बीसलपुर से शटर-डाउन लेने से इस दिन शहर में शाम को पानी देर से पहुंच पाएगा। इससे राजधानी में शाम की पेयजल आपूर्ति प्रभावित होगी। करीब 6 घंटे के शटडाउन के दौरान डेम के आसपास बिजली तंत्र को ठीक किया जाएगा। जलदाय विभाग के अफसरों की मानें तो शटडाउन डिस्कॉम की ओर से किए जा रहे काम को लेकर लिया जा रहा है। इससे शाम की पेयजल सप्लाई एक से डेढ़ घंटे देरी से हो पाएगी। परकोटे क्षेत्र में सीधे ही पानी की पहुंच होने से लोगों को उसी दिन पेयजल आपूर्ति कर दी जाएगी।

 

यह भी पढ़ें

राजस्थान में बिजली आपूर्ति पर संकट, 4 हजार जेईएन ने किया कार्य बहिष्कार

लीकेज अभी नहीं होगा ठीक
बीसलपुर पेयजल लाइन के लीकेज को अभी दुरुस्त नहीं किया जाएगा। जानकारों की मानें तो करीब दो माह से सूरजपुरा में बीसलपुर पेयजल लाइन में लीकेज से रोजाना लाखों लीटर पेयजल बर्बाद हो रहा है। जलदाय विभाग के अधिकारियों की मानें तो इस लीकेज को सुधारने के लिए अधिक देर तक शटडाउन लेना पड़ेगा। इससे शहर में एक से दो दिन पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी। यह काम राजधानी में बीसलपुर प्रोजेक्ट से अनकनेक्टेड क्षेत्र को जोड़ने के दौरान किया जाएगा। इससे दोनों काम एक साथ हो जाएंगे।

Hindi News/ Jaipur / पानी का शटडाउन, राजधानी में पेयजल आपूर्ति रहेगी बाधित

ट्रेंडिंग वीडियो