scriptराजस्थान में रेप पीड़िता को मारी गोली : गंभीर हालत में SMS अस्पताल में कराया था भर्ती, अब आई ये बड़ी खबर | Rape victim's health deteriorates in Jaipur | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में रेप पीड़िता को मारी गोली : गंभीर हालत में SMS अस्पताल में कराया था भर्ती, अब आई ये बड़ी खबर

रेप पीड़िता को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है।

जयपुरFeb 27, 2024 / 11:07 am

Manish Chaturvedi

sms_hospital_1.jpg

जयपुर। एसएमएस अस्पताल में भर्ती रेप पीड़िता की हालत में सुधार नहीं हो रहा है। डॉक्टर लगातार निगरानी उपचार कर रहे है। लेकिन हालत में सुधार नहीं आ पा रहा है। क्योंकि रेप पीड़िता को गोली मारी गई है। साथ ही शरीर पर कई जगह गंडासे से हमला किया गया है। जिससे शरीर के कई हिस्से कटने से गहरे जख्म हो गए है। जिसके कारण रेप पीड़िता जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रात करीब 11 बजे एसएमएस अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उनके साथ चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर भी मौजूद थे। सीएम ने चिकित्सकों से पीड़िता की स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी ली और बेहतर उपचार के लिए दिशा-निर्देश दिए। सीएम पीड़िता के परिजनों से भी मिले और उन्हें बेहतर उपचार के लिए आश्वस्त किया। सीएम ने परिजनों को आश्वस्त किया कि उनकी बेटी का बेहतर से बेहतर इलाज होगा। साथ ही दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रशासन निरंतर पीड़िता की स्थिति पर नजर बनाए हुए है। उपचार के लिए 6 चिकित्सकों का ट्रीटमेंट बोर्ड गठित करने के निर्देश दे दिए गए हैं। इस दौरान आयुक्त चिकित्सा शिक्षा इकबाल खान, सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ राजीव बगरहट्टा सहित अन्य वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञ उपस्थित रहे।

परिजनों ने दिल्ली जाने से किया मना..

पीड़िता की हालत को देखते हुए अस्पताल प्रशासन की ओर से परिजनों से बात की गई। परिजनों से पूछा गया कि अगर आप चाहते है तो पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली स्थित एम्स में शिफ्ट किया जा सकता है। लेकिन परिजनों की ओर से इसे लेकर इंकार कर दिया गया है। रात तक सीएम के दौरे तक यह चलता रहा कि किसी भी वक्त पीड़िता को कॉरिडोर बनाकर दिल्ली शिफ्ट किया जा सकता है। लेकिन बाद में यह क्लियर हो गया कि अब पीड़िता का इलाज एसएमएस अस्पताल में ही होगा।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पक्ष—विपक्ष के सभी नेता लगातार एसएमएस अस्पताल पहुंच रहे है। सरकार पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है। ताकी इलाज में किसी तरीके से कोताही सामने नहीं आए। पीड़िता को बेहतर इलाज मिले, जिससे उसकी जिंदगी बच सके। पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पूर्व चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा व अन्य कांग्रेस नेता कल दिन में एसएमएस अस्पताल में पहुंचे। जहां उन्होंने पीड़िता को देखा व उनके परिजनों से बात की। इसके बाद सीएम भजनलाल शर्मा व चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर व अन्य एसएमएस अस्पताल पहुंचे।

ट्रोमा सेंटर पर पुलिस जाप्ता तैनात..

ट्रोमा सेंटर में पीड़िता का इलाज चल रहा है। वही आरोपी राजेंद्र यादव के भी दोनों पैर कट गए है। उसका भी इलाज चल रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से एसएमएस अस्पताल के बाहर पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है। पुलिसकर्मी आरोपी के वार्ड के बाहर तैनात है। ताकी कोई भी अवांछनीय गतिविधि गठित नहीं हो सके।

इनका कहना है..

पीड़िता की स्थिति गंभीर बनी हुई है, डॉक्टर इलाज कर रहे है।

डॉ अचल शर्मा,
अधीक्षक, एसएमएस अस्पताल, जयपुर

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में रेप पीड़िता को मारी गोली : गंभीर हालत में SMS अस्पताल में कराया था भर्ती, अब आई ये बड़ी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो