scriptSI Paper Leak में एक और खुलासा- राईका के बेटे-बेटी ने पहले कोई परीक्षा पास नहीं की, पिता के सदस्य बनते ही मेरिट में आए | Ramuram Raika son and daughter said that their father had told them the questions and answers | Patrika News
जयपुर

SI Paper Leak में एक और खुलासा- राईका के बेटे-बेटी ने पहले कोई परीक्षा पास नहीं की, पिता के सदस्य बनते ही मेरिट में आए

Paper leak in Rajasthan: रामूराम राईका के बेटे व बेटी ने कबूला, हमें पिता ने बताए थे सवाल और उनके जवाब

जयपुरSep 03, 2024 / 03:57 pm

Rakesh Mishra

Paper leak in Rajasthan
SI paper leak in Rajasthan: उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में गिरफ्तार रामूराम राईका के बेटे देवेश व बेटी शोभा ने कई परीक्षा दी, लेकिन पास नहीं हो सके। राईका के आरपीएससी सदस्य बनते ही दोनों ने उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा दी और उसमें मेरिट में आ गए। शोभा ने पांचवीं और देवेश ने 40वीं रैंक हासिल की।
रामूराम राईका सरकारी सेवा में वर्ष 1985 में ही आ गए थे। पांच भाई व पांच बहनों में प्रभावशाली पद पर वही पहुंचे। पहली पत्नी से उन्होंने दूरी बना ली थी। इसके बाद दूसरी शादी की थी। बेटे देवेश की शादी हो चुकी है। बताया गया है कि उसके ससुर भी पुलिस में थे।

राईका की संपत्ति की एसओजी करेगी खोजबीन

अब एसओजी रामूराम राईका की संपत्ति की खोजबीन करेगी। इससे पहले बाबूलाल कटारा की संपत्ति को एसओजी के साथ ईडी ने भी अटैच कर लिया था। सूत्रों के अनुसार उन्होंने फॉर्म हाउस प्लाट व फ्लैट में निवेश कर रखा है।

एसओजी ने परीक्षा ली तो 24 ही सवालों के उत्तर

भर्ती परीक्षा परिणाम में पांचवीं रैंक हासिल करने वाली शोभा राईका ने एसओजी की ओर से ली गई सामान्य ज्ञान की परीक्षा में मात्र 24 सवाल हल किए थे। इसी तरह उसने हिंदी के पेपर के 34 सवाल ही सही किए थे।

आरपीए से गया राईका के पास फोन

एसओजी ने शनिवार को जैसे ही शोभा व देवेश को हिरासत में लिया, रामूराम को सूचना मिल गई थी। जब राईका से एसओजी ने पूछा तो उन्होंने बताया आरपीए से ही सूचना मिली थी। कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीना ने कहा है कि मैंने पूर्ववर्ती सरकार के समय कहा था कि 2018 से सारे पेपर आरपीएससी से ही लीक हुए हैं।

Hindi News / Jaipur / SI Paper Leak में एक और खुलासा- राईका के बेटे-बेटी ने पहले कोई परीक्षा पास नहीं की, पिता के सदस्य बनते ही मेरिट में आए

ट्रेंडिंग वीडियो