scriptRam Mandir: राजस्थान के रहने वाले तीन खालिस्तानी समर्थक गिरफ्तार, अयोध्या में करने जा रहे थे ये काम | Ram Mandir: Three Khalistani Arrested In Rajasthan, Caught By UP ATS, Had To Do Recce Of Ayodhya And Send Map | Patrika News
जयपुर

Ram Mandir: राजस्थान के रहने वाले तीन खालिस्तानी समर्थक गिरफ्तार, अयोध्या में करने जा रहे थे ये काम

Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए जोर शोर से तैयारियां चल रही है। यूपी एटीएस ने शुक्रवार को अयोध्या में रैकी कर रहे राजस्थान के तीन बदमाशों को पकड़ा हैं।

जयपुरJan 20, 2024 / 09:52 am

Nupur Sharma

up_ats_three_khalistani_arrested_in_rajasthan.jpg

Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए जोर शोर से तैयारियां चल रही है। यूपी एटीएस ने शुक्रवार को अयोध्या में रैकी कर रहे राजस्थान के तीन बदमाशों को पकड़ा हैं। पकड़े गए तीनों आरोपी सीकर के रहने वाले है और खालिस्तानी समर्थक बताए जा रहे है। आरोपी गाड़ी में भगवान राम का झंड़ा लगाकर रैकी कर रहे थे। एटीएस का मानना है कि आरोपी अयोध्या में बड़ी वारदात की प्लानिंग कर रहे थे। सूचना मिलने के बाद राजस्थान की इंटेलीजेंस भी सक्रिय हो गई है।

यह भी पढ़ें

सेंट्रल जेल में मोबाइल मिलने का मामला: पहले भी पुलिस को किया था गुमराह, आनंदपाल को लेकर कहीं थी बड़ी बात

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार हुए आरोपी शंकर, अजीत कुमार, प्रदीप पूनिया सीकर के रहने वाले है। सूत्रों के मुताबिक शंकरलाल कनाड़ा में मौजूद खालिस्तानी समर्थक हरमिंदर उर्फ लांडा से सम्पर्क में था। हरमिंदर ने शंकर से कहा था कि खालिस्तानी आतंकी गुरूपतवंत सिंह पन्नू ने अयोध्या की रैकी करने को कहा है। साथ ही अयोध्या का नक्शा भी भेजने का आदेश दिया गया था। कनाड़ा में मौजूद हरमिंदर उर्फ लांडा के कहने पर तीनों अयोध्या पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि शंकर लाल राजस्थान का बदमाश है और उस पर कई मामले दर्ज है। वो कनाड़ा में बैठे गैंगस्टर से सम्पर्क में था जो खालिस्तानी आतंकियों से जुड़े हुए है। अयोध्या में पकड़े जाने के कुछ देर बाद सिख फॉर जस्टिस के चीफ आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक आडियो जारी कर आरोपियों का समर्थन भी किया था। अब यूपी एटीएस सिख फॉर जस्टिस से कनेक्शन की जांच भी कर रही है।

https://youtu.be/RIFQLdNCsxk

Hindi News/ Jaipur / Ram Mandir: राजस्थान के रहने वाले तीन खालिस्तानी समर्थक गिरफ्तार, अयोध्या में करने जा रहे थे ये काम

ट्रेंडिंग वीडियो