scriptRajasthan Yellow Alert : राजस्थान के इन जिलों में 3 घंटे के अंदर होगी अंधड़ के साथ बारिश, IMD Alert जारी | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Yellow Alert : राजस्थान के इन जिलों में 3 घंटे के अंदर होगी अंधड़ के साथ बारिश, IMD Alert जारी

राजस्थान में तापमान में कमी और हीटवेव से लोगों को राहत तो मिल गई है लेकिन अब हर किसी को मानसून के आगमन का इंतजार है।

जयपुरJun 14, 2024 / 08:50 am

Supriya Rani

Rajasthan Today Weather : राजस्थान में तापमान में कमी और हीटवेव से लोगों को राहत तो मिल गई है लेकिन अब हर किसी को मानसून के आगमन का इंतजार है। ऐसे में आज राजस्थान के कई जिलों में आगामी 3 घंटे के अंदर अंधड़ के साथ बारिश होने के आसार बन रहे हैं। आइएमडी ने इसकी जानकारी देते हुए कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में 3 घंटे के अंदर बारिश

आइएमडी के मुताबिक, आगामी तीन घंटे के अंदर राजस्थान के नागौर, जयपुर, भरतपुर, धोलपुर तथा आसपास के इलाकों में बारिश के साथ तेज हवा व अंधड़ चलने के अटूट संभावना जताई गई है। इन जिलों के लिए आगामी 3 घंटे का येलो अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में घर से बाहर छाता लेकर निकलें।

इस दिन से शुरू हो रहा है प्री-मानसून

मौसम विभाग जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार, राज्य में 20 जून से प्री-मानसून की गतिविधियां बढ़ जाएंगी। पूर्वी राजस्थान में सामान्य से अधिक बारिश होगी।

अभी मानसून आने में लगेगा इतना समय

कई जगहों पर गुरुवार को बारिश हुई। जयपुर में कुछ मिनटों तक चली बारिश ने लोगों को राहत दी, तापमान सामान्य रहा लेकिन बारिश के बाद उमस छा गई। वहीं झुंझुनूं में गुरुवार को 13 मिमी बरसात दर्ज की गई। राजस्थान में मानसून को लेकर अभी स्पष्ट स्थिति नहीं है। कारण है कि बंगाल की खाड़ी से आने वाला मानसून अभी कमजोर है। आइएमडी के मुताबिक, मानसून सक्रिय नहीं होने के कारण राजस्थान में जून के आखिरी सप्ताह तक ये प्रदेश में प्रवेश कर पाएगा।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Yellow Alert : राजस्थान के इन जिलों में 3 घंटे के अंदर होगी अंधड़ के साथ बारिश, IMD Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो