scriptWeather Update: राजस्थान में यहां जमकर बरसे बदरा, कई जगह तेज आंधी के बाद बारिश और ओलावृष्टि | Rajasthan Weather Update: Highest rainfall in Rajgarh of Churu in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Weather Update: राजस्थान में यहां जमकर बरसे बदरा, कई जगह तेज आंधी के बाद बारिश और ओलावृष्टि

Rajasthan Rains : श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व अनूपगढ़ जिलों में बारिश के साथ कई स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई। अंधड़ का ज्यादा असर अनूपगढ़ जिले में पड़ा।

जयपुरJun 03, 2024 / 08:11 am

Anil Prajapat

Rajasthan Rains
Rajasthan Weather Update : जयपुर। नौतपा के आखिरी दिन राजस्थान में गर्मी का असर कम रहा। अधिकतर जिलों में ​रविवार को आंधी-बारिश का दौर चला। इससे दिन के तापमान में दो सेे तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा रही है। रविवार को सबसे अधिक तापमान श्रीगंगानगर में 45.6 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा 16 शहरों में दिन का तापमान 42 डिग्री से अधिक रेकॉर्ड किया गया।
मौसम केन्द्र के अनुसार पिछले 24 घंटे में पश्चिमी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश चूरू के राजगढ़ में 11 मिलीमीटर और पूर्वी राजस्थान के सीकर में 8 मिमी दर्ज की गई है। रविवार को बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर और जोधपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद आंधी-बारिश का दौर चला। जयपुर में शाम चार बजे बाद मौसम बदला। तेज आंधी के बाद बारिश हुई।
श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व अनूपगढ़ जिलों में बारिश के साथ कई स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई। अंधड़ का ज्यादा असर अनूपगढ़ जिले में पड़ा। वहां बहुत से पेड़ और विद्युत पोल उखड़ गए। आगामी दिनों में अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज होने और हीटवेव से राहत बने रहने की संभावना है। पांच जून के बाद फिर से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

तीन फ्लाइट नहीं उतर सकी

रविवार को खराब मौसम के चलते जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक प्रभावित हुआ। सूत्रों केे अनुसार धूल भरी आंधी के कारण इंडिगो एयरलाइन की कोलकाता व लखनऊ और एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइन की पुणे से जयपुर फ्लाइट एयरपोर्ट पर उतर नहीं सकी। करीब 20 मिनट तक हवा में चक्कर लगाती रही। इसके बाद उतर सकी। इससे यात्रियों को भी परेशानी झेलनी पड़ी।

हीटवेव से एक की मौत

प्रदेश में हीटवेव का प्रकोप जारी है। रविवार को प्रदेश में हीटवेव की चपेट में आने से एक मौत हुई है। चिकित्सा विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक इमरजेंसी में कुल 3411 केस आए हैं। यह भी बताया जा रहा है कि चिकित्सा निदेशक ने समस्त सीएमएचओ को पत्र लिखकर बेड्स की संख्या सुनिश्चित करने केे निर्देश दिए हैं।

दिन का तापमान डिग्री सेेल्सियस में

शहर : तापमान
श्रीगंगानगर 45.4
बीकानेर : 44.6
धौलपुर : 44
करौली : 43.8
चूरू : 43.6
संगरिया : 43.4
कोटा : 43.4
अंता : 43.3
फतेहपुर : 43.2
अलवर : 43.2
चित्तौड़गढ़ : 43.2
वनस्थली : 43.1
फलोदी : 42.6
जैसलमेर : 42.5
जालोर : 42.1
बाड़मेर : 42

Hindi News/ Jaipur / Weather Update: राजस्थान में यहां जमकर बरसे बदरा, कई जगह तेज आंधी के बाद बारिश और ओलावृष्टि

ट्रेंडिंग वीडियो