scriptRajasthan Samachar : NEET पर सचिन पायलट का बड़ा बयान, बोले इस देश में परीक्षा पास कर नौकरी पाना कठिन | Rajasthan Samachar : Sachin Pilot targets government over NEET paper leak | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Samachar : NEET पर सचिन पायलट का बड़ा बयान, बोले इस देश में परीक्षा पास कर नौकरी पाना कठिन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि ऐसा क्यूं होता है, हमें इसके जवाब तलाश करने होंगे।

जयपुरJul 25, 2024 / 05:17 pm

जमील खान

Tonk MLA Sachin Pilot

पूर्व उपमुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट ने कहा कि बजरी के मामले में राज्य सरकार को कड़ा कदम उठाना चाहिए।

Jaipur News : जयपुर. नीट पेपर लीक का मामला पूरे देश में गर्माया हुआ है। इस मामले को लेकर सरकार और विपक्ष आमने-सामने हैं। सरकार का दावा है कि कोई पेपर लीक नहीं हुआ है, वहीं विपक्ष का कहना है कि सरकार इस मुद्दे पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ध्र्मोंद्र प्रधान ने लोक सभा में कहा था कि 7 साल में 70 बार पेपर लीक का कोई डेटा या सबूत मौजूद नहीं है, वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा था कि यह लाखों बच्चों के भविष्य का सवाल है। अब इस मुद्दे पर राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट का बड़ा बयान आया है।
NEET Paper Leak : गुरुवार को जयपुर में एनएसयूआई (NSUI) प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए पायलट ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जिस नीट मुद्दे को राहुल गांधी ने लोक सभा में उठाया, वह अब देश में एक ज्वलंत मुद्दा बन गया है। उन्होंने आगे कहा कि भारत में परीक्षा पास कर नौकरी पाना बहुत कठिन हो गया है। कुछ पदों के लिए हजारों बच्चे परीक्षा में बैठते हैं। परीक्षा एक तरीके से बच्चों के साथ-साथ उनके मां-बाप की भी परीक्षा होती है। वे इसे लेकर प्रार्थना करते रहते हैं कि उनका बच्चा परीक्षा में पास हो जाए। लेकिन, देश में पेपर लीक जैसी घटनाएं सामने आती हैं तो इससे बच्चों और उनके अभिभावकों की सारी उम्मीदों पर पानी फिर जाता है। ऐसे मामलों में सरकार के पास कोई जवाब नहीं होता है।
कांग्रेस के वरिष्ठ (Sachin Pilot) नेता ने कहा कि ऐसा क्यूं होता है, हमें इसके जवाब तलाश करने होंगे। सिर्फ भाषण देनें और कागजी कार्रवाई करने से समस्या का हल नहीं निकलता। पर्दे के पीछे बैठक र कौन इन पेपर लीक जैसे गंभीर मामलों में शामिल हैं, उन्हें पकडऩे की जरूरत है। यही नहीं, सत्ता में बैठे जो लोग ऐसे मामलों पर पर्दा डालते हैं, उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। ऐसे मामलों के सामने आने से मेहनत करने वाले बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होता है। अपने हक के लिए उन्हें कोर्ट के चक्कर काटने पड़ते हैं।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Samachar : NEET पर सचिन पायलट का बड़ा बयान, बोले इस देश में परीक्षा पास कर नौकरी पाना कठिन

ट्रेंडिंग वीडियो