scriptGood News : रोडवेज को मिली 5 नई बीएस-6 बसें, 127 और आएंगी, अब यात्रियों की होगी सुनवाई | Rajasthan Roadways Got 5 New BS 6 Buses | Patrika News
जयपुर

Good News : रोडवेज को मिली 5 नई बीएस-6 बसें, 127 और आएंगी, अब यात्रियों की होगी सुनवाई

Rajasthan Roadways New Buses : रोडवेज के बेड़े में नई बसों का आना शुरू हो गया है। बीएस-6 की 510 बसों की खरीद की जा रही है। इनमें से पांच बसें तैयार होकर आ गई हैं।

जयपुरJul 24, 2024 / 07:00 pm

Kamlesh Sharma

Rajasthan Roadways New Buses : जयपुर। रोडवेज के बेड़े में नई बसों का आना शुरू हो गया है। बीएस-6 की 510 बसों की खरीद की जा रही है। इनमें से पांच बसें तैयार होकर आ गई हैं। उप मुख्यमंत्री व परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने बुधवार को इन बसों की हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रोडवेज को अभी 505 बसें और मिलनी हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कहा कि 1650 कार्मिकों की भर्ती और 1300 नई बसें शामिल करने की घोषणा बजट में की गई है।
बैरवा ने बेड़े में शामिल बसें नवीनतम प्रदूषण नियंत्रण मानक युक्त बीएस-6 श्रेणी की है, जिसकी बस बॉडी का निर्माण कार्य नवीनतम बस बॉडी कोड एआईएस-052 अनुसार करवाया गया हैं। यह सभी वाहन वीटीएस (व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम) और महिला सुरक्षा पैनिक बटन जैसी अत्याधुनिक तकनीकों से लैस है। इसके साथ ही इनमें यात्रियों की सुविधा के लिए प्रत्येक पंक्ति में मोबाइल चार्जर सॉकेट लगाए गए हैं।

समाधान पोर्टल का लोकार्पण, अब यात्रियों की होगी सुनवाई

रोडवेज में सफर कर रहे यात्रियों की शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए निगम की आईटी शाखा की ओर से तैयार किए गए समाधान पोर्टल का भी लोकार्पण किया। विभागीय वेबसाईट https://transport.rajasthan.gov.in/rsrtc पर उपलब्ध पोर्टल के माध्यम से टिकटधारकों को बिना कार्यालय में उपस्थित हुए शिकायत दर्ज करवाने की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। इससे दर्ज शिकायतों पर सक्षम स्तर से होने वाली कार्यवाही में पारदर्शित आएगी। इस अवसर पर परिवहन और सड़क सुरक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव और रोडवेज अध्यक्ष श्रेया गुहा, परिवहन आयुक्त डॉ. मनीषा अरोडा, रोडवेज की कार्यकारी निदेशक (यातायात) डॉ. ज्योति चौहान, कार्यकारी निदेशक (प्रशासन) अनीता मीना, कार्यकारी निदेशक (यांत्रिक) रवि सोनी सहित निगम के अधिकारी उपस्थित रहें।

इस तरह की समस्या का समाधान हो सकेगा

निर्धारित बस स्टोपेज पर बस को ना रोकना।
बस को बायपास से ले जाना।
बस एवं बस स्टैण्ड पर उचित साफ-सफाई ना होना।
बुकिंग क्लर्क द्वारा यात्री को सही सूचना उपलब्ध नहीं कराना।
आरएफआईडी स्मार्ट कार्ड से रियायत नहीं देना।
चालक/परिचालक द्वारा अच्छा व्यवहार नहीं करना।
परिचालक द्वारा टिकिट नहीं देना।
ऑनलाईन भुगतान के पश्चात टिकिट जारी नहीं होना।
टिकिट रिफण्ड राशि की जानकारी करना।
आगार द्वारा बिना सूचना के बस निरस्त कर देना।

Hindi News/ Jaipur / Good News : रोडवेज को मिली 5 नई बीएस-6 बसें, 127 और आएंगी, अब यात्रियों की होगी सुनवाई

ट्रेंडिंग वीडियो