scriptRajasthan Pre – Monsoon : राजस्थान में 3 घंटे के अंदर होगी बारिश, इन 5 जिलों के लिए IMD Alert जारी | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Pre – Monsoon : राजस्थान में 3 घंटे के अंदर होगी बारिश, इन 5 जिलों के लिए IMD Alert जारी

Rajasthan Monsoon 2024 Update : राजस्थान में आइएमडी ने आगामी तीन घंटे के लिए 5 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

जयपुरJun 20, 2024 / 11:35 am

Supriya Rani

Rajasthan Pre- Monsoon Activity : राजस्थान में हर कोई मानसून का इंतजार कर रहा है। हालांकि प्री-मानसून से लोगों को उम्मीद थी कि तपन भरी गर्मी से राहत मिल पाएगी, लेकिन अब तक प्री-मानसून की गतिविधियां तेज नहीं दिखाई दे रही हैं। अब आइएमडी ने आगामी 3 घंटे के अंदर राजस्थान के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

इन जिलों में 3 घंटे के अंदर होगी बारिश

IMD ALERT

आएएमडी ने राजस्थान के कई जिलों में गुरुवार को बारिश होने की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी तीन घंटे में राजस्थान के सीकर, झुंझुनूं, अलवर, हनुमानगढ़, चूरू तथा आसपास के कई क्षेत्रों में अंधड़ के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

पिछले 24 घंटे में हीटवेव ने ली 9 लोगों की जान

राजस्थान में हीटवेव का कहर चरम पर है। हालांकि राजस्थान के कई जिलों में बारिश के अलर्ट के विपरीत हीटवेव की स्थिति बनी हुई है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की मौत हो गई। बुधवार को श्रीगंगानगर जिला सबसे ज्यादा गर्म 44.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

ये जिले सबसे गर्म

imd alert

राजस्थान में पिछले 24 घंटे में तापमान से लोग काफी परेशान दिखें। खासकर अलवर का तापमान 44 डिग्री, पिलानी का 44 डिग्री, चूरू का 44 डिग्री, भरतपुर का 43.3 डिग्री, फलौदी का 42.2 डिग्री, अजमेर का 39.3 डिग्री, कोटा का 41.1 डिग्री, जैसलमेर का 42.2 डिग्री, बीकानेर का 42.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। जयपुर में दिन का तापमान 41.7 और बीती रात का तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें

href="https://www.patrika.com/sikar-news/rajasthan-big-news-two-workers-from-jharkhand-died-in-rajasthan-both-police-and-doctors-are-busy-saving-themselves-18783701" target="_blank" rel="noopener">Rajasthan Big News : राजस्थान में झारखंड के दो मजदूरों की मौत, पुलिस-डॉक्टर दोनों खुद को बचाने में जुटे

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Pre – Monsoon : राजस्थान में 3 घंटे के अंदर होगी बारिश, इन 5 जिलों के लिए IMD Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो