scriptपत्रिका सर्वे : 90% लोग बोले- “प्रत्याशी पानी-बिजली की समस्याओं पर बात नहीं करते, खुद ही तय करते हैं चुनावी मुद्दे” | Rajasthan Patrika Election Survey 90 people said Candidates do not talk about water-electricity problems | Patrika News
जयपुर

पत्रिका सर्वे : 90% लोग बोले- “प्रत्याशी पानी-बिजली की समस्याओं पर बात नहीं करते, खुद ही तय करते हैं चुनावी मुद्दे”

RJ Loksabha 2024 News : सर्वे में 90 फीसदी लोगों ने कहा कि, प्रत्याशी उनके पास मुद्दे पूछने नहीं आते। नेता खुद ही अपने मुद्दे तय कर लेते हैं। इतना ही नहीं, 83 फीसदी लोगों का कहना है कि नेता हमसे चुनावी मुद्दे पूछने आएं। सर्वे में 67 फीसदी लोगों ने कहा है कि चुनावी मुद्दों में पानी, बिजली, सडक़, सफाई, ट्रैफिक की समस्याएं आनी चाहिए। लेकिन प्रत्याशियों की ओर से इस पर बात ही नहीं की जाती।

जयपुरApr 12, 2024 / 10:18 am

Supriya Rani

voters.jpg

Jaipur News : लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के प्रत्याशी विभिन्न मुद्दे लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। लेकिन प्रत्याशी जिन मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ रहे हैं, उनसे मतदाता सहमत नहीं है। पत्रिका सर्वे में यह बात सामने आई है। जनता अपने मुद्दे खुद तय करना चाहती है। सर्वे में 90 फीसदी लोगों ने कहा कि, प्रत्याशी उनके पास मुद्दे पूछने नहीं आते। नेता खुद ही अपने मुद्दे तय कर लेते हैं। इतना ही नहीं, 83 फीसदी लोगों का कहना है कि नेता हमसे चुनावी मुद्दे पूछने आएं। सर्वे में 67 फीसदी लोगों ने कहा है कि चुनावी मुद्दों में पानी, बिजली, सडक़, सफाई, ट्रैफिक की समस्याएं आनी चाहिए। लेकिन प्रत्याशियों की ओर से इस पर बात ही नहीं की जाती।

 

 



सर्वे में 80 फीसदी लोगों ने कहा है कि, चुनाव के समय नेता प्रचार के लिए तो आ रहे हैं, लेकिन हमसे मुद्दे नहीं पूछे जाते। इतना ही नहीं, जनता के जो मुद्दे हैं, उस पर बात नहीं की जा रही है। लोगों का कहना है कि, उनके मुद्दों को नेता अपने एजेंडे में शामिल नहीं करते। सर्वे में 56 फीसदी लोगों ने कहा है कि सरकारें अभी तक हमारी समस्याओं का समाधान नहीं कर पाई।

 

 


1. प्रत्याशी जिन मुद्दों के साथ चुनाव लड़ रहे हैं, क्या आप उनसे सहमत हैं ?

हां: 27.1
ना: 72.9


2. क्या प्रत्याशी आपके पास आपकी समस्या या मुद्दे पूछने आए?

हां: 9.2
ना: 90.8


3. आप चाहते हैं कि नेता आपसे ही चुनावी मुद्दे पूछें और उन्हें अपने एजेंडे में शामिल करें ?

हां: 83.7
ना: 16.3

4. क्या आपके कुछ ऐसे मुद्दे हैं, जिन्हें कोई प्रत्याशी मुद्दा नहीं बनाता?

हां: 80.4
ना: 19.6


5. क्या आपके पास जो मुद्दे हैं, उनका समाधान सरकारें कर पाई हैं?

हां: 8.1
ना: 56.6
कुछ-कुछ हुआ है: 35.4


6. आपके आस-पास कौनसे मुद्दे हैं जिनको एजेंडे में शामिल करना चाहिए ?


पेयजल-बिजली: 00
सडक़, सफाई: 4.1

ट्रैफिक, सार्वजनिक परिवहन, अतिक्रमण, पार्किंग: 10.2
स्वास्थ्य व शिक्षा: 10.2

महिला सुरक्षा, साइबर क्राइम: 8.2
उपरोक्त सभी: 67.3

 

 

यह भी पढ़ें

Weather Update : सात संभाग में चलेगी 60 KMPH की रफ्तार से तेज अंधड़, जानें 12-13-14 अप्रेल को कैसा रहेगा मौसम

Hindi News/ Jaipur / पत्रिका सर्वे : 90% लोग बोले- “प्रत्याशी पानी-बिजली की समस्याओं पर बात नहीं करते, खुद ही तय करते हैं चुनावी मुद्दे”

ट्रेंडिंग वीडियो