scriptRajasthan Monsoon : राजस्थान में शुरू होगी ताबड़तोड़ बारिश? बस हमसे इतना दूर है मानसून | Rajasthan Monsoon Will it rain heavily and thunderstorm in Rajasthan Monsoon is just so far away | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Monsoon : राजस्थान में शुरू होगी ताबड़तोड़ बारिश? बस हमसे इतना दूर है मानसून

Rajasthan Monsoon Update : राजस्थान में मानसून को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

जयपुरJun 23, 2024 / 01:20 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान में प्री-मानसून के रफ्तार पकड़ने से प्रदेश के कई जिलों के तापमान में 4 से 5 डिग्री तक गिरावट दर्ज हुई है। माना जा रहा है कि आज से चार दिन तक प्रदेश के 16 जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। साथ ही 25 जून तक प्रदेश में मानसून की एंट्री होने का पूर्वानुमान था। लेकिन सोमवार 17 जून तक मानसून ने गुजरात में प्रवेश किया है।
हालांकि मौसम विभाग की ओर से जारी मानसून की ताजा स्थिति पर नजर डाले तो अब गुजरात से राजस्थान के बीच की दूरी तय करने में मानसून को ज्यादा समय नहीं लगने वाला है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इन 21 जिलों की होगी बल्ले-बल्ले, बजट से पहले दिया कुमारी ने केंद्र के सामने रखी ये मांगे

इन जिलों में प्री-मानसून की होगी बारिश

प्रदेश के अलग अलग इलाकों में इन दिनों प्री मानसून की बारिश हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की मानें तो प्रदेश में अगले 3-4 दिन और बारिश जारी रहने की संभावना है। 24-25 जून को कोटा-उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। बता दें कि बारिश के बाद अधिकांश शहरों में पारे में गिरावट आई है, जिससे आमजन को गर्मी से राहत मिलने लगी है।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Monsoon : राजस्थान में शुरू होगी ताबड़तोड़ बारिश? बस हमसे इतना दूर है मानसून

ट्रेंडिंग वीडियो