scriptराजस्थान विधानसभा चुनाव: भाजपा में 24 सीटों पर सुलगी विरोध की आग, कांग्रेस में भी उठ रहा धुआं | Patrika News
जयपुर

राजस्थान विधानसभा चुनाव: भाजपा में 24 सीटों पर सुलगी विरोध की आग, कांग्रेस में भी उठ रहा धुआं

Rajasthan Assembly Election: भाजपा-कांग्रेस की दूसरी सूची के बाद बगावत की आग तेज हो गई है। भाजपा में सोमवार को भी कुछ सीटों पर प्रत्याशियों का विरोध जारी रहा, वहीं कांग्रेस में भी अब कुछ सीटों पर बगावत तेज हो गई है।

जयपुरOct 24, 2023 / 12:05 pm

Santosh Trivedi

Rajasthan Assembly Election 2023

Rajasthan Assembly Election: भाजपा-कांग्रेस की दूसरी सूची के बाद बगावत की आग तेज हो गई है। भाजपा में सोमवार को भी कुछ सीटों पर प्रत्याशियों का विरोध जारी रहा, वहीं कांग्रेस में भी अब कुछ सीटों पर बगावत तेज हो गई है। भाजपा में कुल घोषित 124 प्रत्याशियों में से करीब 24 सीटों पर विरोध सामने आ चुका है।

आक्या मेरे परिवार के, मना लेंगे: राजवी


चित्तौडग़ढ़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी नरपत सिंह राजवी ने कहा कि चन्द्रभान आक्या मेरे परिवार के सदस्य हैं, उन्हें मना लिया जाएगा। अब पार्टी ने जो आदेश किया है वह तो मानना पड़ेगा। राजवी ने कहा कि टिकट कटने का दुख तो होता ही है। चन्द्रभान पिछले दो बार से विधायक थे, ऐसे में उनका आक्रोश लाजमी है। राजवी ने कहा कि 30 अक्टूबर तक वे चित्तौड़ आएंगे और मामले को सुलझा लेंगे। राजवी ने कहा कि मैंने तो किसी का टिकट काटा नहीं है। मेरा खुद का टिकट विद्याधरनगर से कट गया। लेकिन, पार्टी ने जहां से भी उचित समझा प्रत्याशी बनाया है। पार्टी का आदेश ही सर्वोपरि है।

रफीक खान के सामने चुनाव लड़ने की धमकी


जयपुर शहर की किशनपोल, आदर्श नगर और मालवीय नगर में कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा के बाद स्थानीय नेताओं की नाराजगी खुलकर सामने आने लगी है। असंतुष्ट नेता अपने कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग बैठक कर आगे की रणनीति तैयार की गई है। आदर्श नगर से कांग्रेस विधायक रफीक खान के धुर विरोधी माने जाने वाले वरिष्ठ पार्षद उमरदराज खुलकर विरोध में आ गए हैं और रफीक खान के सामने चुनाव लड़ने की धमकी दी है।

कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता बगावत पर उतरे


– डूंगरपुर से विधायक गणेश घोघरा को टिकट दिए जाने से कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता बगावत पर उतर गए हैं। कांग्रेस के बिछीवाड़ा प्रधान देवराम रोत के नेतृत्व में पूर्व विधायक लालशंकर घाटिया, पूर्व प्रधान लक्ष्मण कोटेड व राधादेवी घाटिया, उपाध्यक्ष रमेश मोदर ने कहा कि पार्टी ने टिकट नहीं बदला तो प्रधान देवराम रोत को निर्दलीय चुनाव लड़वाया जाएगा।

कांग्रेस: डूंगरपुर से लेकर जयपुर तक प्रदर्शन


सवाईमाधोपुर: कांग्रेस प्रत्याशी दानिश अबरार की गाड़ी पर सोमवार शाम मलारना चौड़ बाइपास पर हमला कर उनके कार के शीशे तोड़ दिए गए। इस दौरान अबरार के परिजन भी कार में मौजूद थे।

डूंगरपुर: विधायक गणेश घोघरा को टिकट दिए जाने से कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता बगावत पर उतर गए हैं। कांग्रेस के बिछीवाड़ा प्रधान देवराम रोत के नेतृत्व में पूर्व विधायक लालशंकर घाटिया, पूर्व प्रधान लक्ष्मण कोटेड व राधादेवी घाटिया, उपाध्यक्ष रमेश मोदर ने कहा कि पार्टी ने टिकट नहीं बदला तो प्रधान देवराम रोत को निर्दलीय चुनाव लड़वाया जाएगा।

जयपुर: शहर की किशनपोल, आदर्श नगर और मालवीय नगर में कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा के बाद स्थानीय नेताओं की नाराजगी खुलकर सामने आने लगी है। असंतुष्ट नेता अपने कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग बैठक कर आगे की रणनीति तैयार की गई है। आदर्श नगर से कांग्रेस विधायक रफीक खान के धुर विरोधी माने जाने वाले वरिष्ठ पार्षद उमरदराज खुलकर विरोध में आ गए हैं और रफीक खान के सामने चुनाव लड़ने की धमकी दी है।

उदयपुर: भाजपा प्रत्याशी घोषित किए गए ताराचंद जैन के विरोध में उपमहापौर पारस सिंघवी समर्थकोें ने रैली निकाली। रैली निकालने को लेकर विवाद भी हुआ। निर्वाचन विभाग ने नोटिस भी दिया।

जयपुर: सांगानेर से भाजपा प्रत्याशी भजन लाल शर्मा के विरोध में प्रदर्शन किया गया, वहीं चाकसू प्रत्याशी रामावतार वर्मा के विरोध में भाजपा प्रदेश कार्यालय के बाहर मंडल अध्यक्षों सहित अन्य ने प्रदर्शन किया और टिकट पर पुनर्विचार करने की मांग की। विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटने से वैश्य समाज ने भी नाराजगी जताई है।

बूंदी: विधानसभा पर अशोक डोगरा को प्रत्याशी बनाए जाने के विरोध में गांवों में विरोध प्रदर्शन किया। लोईचा व सुन्दरपूरा में कार्यकर्ताओं अन्य को प्रत्याशी बनाई जाने की मांग की।

भीलवाड़ा: भाजपा से विट्ठलशंकर अवस्थी को टिकट देने के बाद हिन्दूवादी संगठनों की सोमवार को बैठक हुई। इसमें अवस्थी के खिलाफ प्रदर्शन कर भाजपा पदाधिकारियों से टिकट बदलने की मांग की।

पाली: जिले की जैतारण विधानसभा प्रत्याशी अविनाश गहलोत के विरोध में गांव लांबिया महंत लक्कड़नाथ के आश्रम में सभा हुई और विरोध जताया गया।

कोटपूतली: विधानसभा क्षेत्र से 2018 में भाजपा प्रत्याशी रहे मुकेश गोयल ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। पहली सूची में कोटपूतली से हंसराज पटेल को भाजपा प्रत्याशी घोषित किया था, उसके बाद से गोयल उनका विरोध कर रहे हैं।

श्रीगंगानगर: विधानसभा क्षेत्र से अरोड़ा समाज को टिकट नहीं मिलने से खफा अरोड़वंश कोर कमेटी ने पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ी विनीता आहूजा को निर्दलीय चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान विधानसभा चुनाव: भाजपा में 24 सीटों पर सुलगी विरोध की आग, कांग्रेस में भी उठ रहा धुआं

ट्रेंडिंग वीडियो